हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीवाली मिलन समारोह के दौरान पत्रकारों से आत्मीयता से मिले और उनके साथ सेल्फियां खिंचवाई। भाजपा कार्यालय पर आयोजित इस समारोह में पीएम मोदी ने अपने पुराने दिनों को याद किया, जब वह बीजेपी के मीडिया प्रभारी हुआ करते थे।

पीएम ने कहा कि पहले मीडिया बिरादरी बहुत ही सीमित हुआ करती थी और पांच-सात लोगों से संपर्क बना लेने पर काम चल जाता था। तब सबसे अपनापन लगता था और एक अलग ही व्यक्तिगत आनंद का माहौल होता था। लेकिन अब मीडिया अपने दायरे को विस्तृत करते जा रही है। इसके फलक बढ़ते ही जा रहे हैं। पीएम ने कहा मीडिया और राजनीतिक पार्टियों की अापस में अलग-अलग अपेक्षाएं हैं और हमें इसी में मिलते जुलते रहना चाहिए।

Diwali Meeting ceremony

पीएम ने कहा कि देश के लोकतंत्र को विकसित करने में मीडिया एक व्यापक भूमिका निभा सकता है। यह हमने स्वच्छ भारत अभियान में देखा, जब पार्टी और सरकार से तमाम असहमतियों के बावजूद सभी मीडिया समूह इस मुद्दे पर एकजुट दिखें। पीएम ने आगे कहा भारत जैसे देश में मीडिया का मिशन मोड में जुट जाना एक बड़ी बात है। हालांकि अभी भी बहुत काम बाकी है।

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यक्रम में मीडिया का स्वागत करते हुए कहा कि एक साल के अंदर भारत ने हर मोर्चे पर चुनौतियों का सामना किया है, लेकिन प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में देश ने इन चुनौतियों का जमकर मुकाबला किया है। इस अवसर पर अरुण जेटली, स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण समेत मंत्रिमंडल के कई मंत्री और बीजेपी के तमाम बड़े नेता भी मौजूद रहे।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=sSXjl5_2ZEY”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here