आवास योजना के तहत 3.5 करोड़ गरीब परिवारों का सपना हुआ पूरा- ‘गृह प्रवेशम्’ कार्यक्रम में बोले PM Modi

केंद्र सरकार 80 करोड़ लोगों को दे रही है मुफ्त राशन-पीएम

0
169
PM Modi
PM Modi ने आवास योजना के लाभार्थियों के 'गृह प्रवेशम्' को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया संबोधित

PM Modi ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश के सतना में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण (PMAY-G ) के अंतर्गत 4.5 लाख लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेशम्’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज एमपी के 4.5 लाख गरीब बहनों और भाइयों के लिए नए जीवन की शुरुआत हो रही है। आज ये सभी साथी अपने नए और पक्के घर में गृह प्रवेश कर रहे हैं।

PM Modi ने आवास योजना के लाभार्थियों के 'गृह प्रवेशम्' को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया संबोधित
PM Modi ने आवास योजना के लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेशम्’ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया संबोधित

PM Modi ने मालकिन बनीं महिलाओं को दी खास बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन महिलाओं को खासकर बधाई दी, जो आज धनतेरस के मौके पर अपने नए घर की मालकिन बनी हैं। उन्होंने कहा “मैं मध्य प्रदेश की उन लाखों बहनों को विशेष बधाई देता हूं जो आज अपने घर की मालकिन बनीं हैं और लाखों रुपए से बने घर ने आपको लखपति बना दिया है।” पीएम मोदी ने कहा कि ये हमारी सरकार का सौभाग्य है कि पिछले 8 वर्षों में हम पीएम आवास योजना के तहत 3.5 करोड़ गरीब परिवारों का सबसे बड़ा सपना पूरा कर पाए हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर गरीब को अपनी पक्की छत देने के लिए दिन रात काम कर रही है। इसलिए आज इतनी बड़ी संख्या में घर बन रहे हैं। एमपी में भी पीएम आवास योजना के तहत करीब 30 लाख घर बनाए जा चुके हैं। वहीं, करीब 10 लाख घरों पर काम चल रहा है।

केंद्र सरकार 80 करोड़ लोगों को दे रही है मुफ्त राशन-पीएम
प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कई महीनों से केंद्र सरकार 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन इसलिए दे रहे हैं ताकि वैश्विक महामारी के समय उसे भुखमरी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार अब तक 3 लाख करोड़ रुपए से अधिक खर्च कर चुकी है।

यह भी पढ़ेंः

Money Laundering Case में जैकलीन फर्नांडिस को बड़ी राहत, कोर्ट ने अगली सुनवाई तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

T20 World Cup 2022: Ind Vs Pak मैच के ठीक पहले कप्तान रोहित शर्मा का आया बड़ा बयान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here