Varanasi दौरे पर PM Modi, 9 मेडिकल कॉलेज की देंगे सौगात, CM Yogi ने किया स्वागत

0
275
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज उत्तर प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम मोदी वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे साथ ही सूबे की जनता को बड़ी सौगात भी देंगे। प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) और वाराणसी के दौरे में कई विकास योजनाओं की सौगात देंगे।

खूबसूरत गुलाबी पत्थरों से बने गलियारे का शुभारंभ भी करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ भी करेंगे। यह देश भर में स्वास्थ्य ढांचा मजबूत करने वाली एक देशव्यापी व सबसे बड़ी योजना है। आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना के जरिए पीएम भारत को स्वास्थ बनाने की राह पर चल रहे हैं।

प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गौदोलिया से दशाश्वमेध घाट तक खूबसूरत गुलाबी पत्थरों से बने गलियारे का शुभारंभ भी करेंगे। सड़क के दोनों तऱफ की प्राचीन इमारतों को उनके मूल स्वरुप के साथ खूबसूरत बनाया गया है।

CM Yogi ने किया स्वागत

पीएम मोदी वाराणसी के दौरे के लिए 25 अक्तूबर की सुबह 10.30 बजे ही सिद्धार्थनगर पहुंच गए हैं। यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद पीएम मोदी वाराणसी जाएंगे। वह वाराणसी में मेहदीगंज में जनसभा कर आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे।

इससे पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर पीएम मोदी का स्वागत किया है। सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, आध्यात्मिक चेतना की जीवंत प्रतीक एवं बाबा काशी विश्वनाथ की पावन नगरी वाराणसी में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodiजी का हृदयतल से अभिनंदन…

PM Modi ने दी जानकारी

अपने दौरे से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि वह सिद्धार्थनगर और वाराणसी के लिए निकल गए हैं। वहां पर कई बड़ी परियोजनाओं का उद्धघाटन करेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, सिद्धार्थनगर और वाराणसी के लिए प्रस्थान। आज स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए भारत की सबसे बड़ी योजना शुरू की जाएगी। प्रमुख विकास कार्यों के साथ विभिन्न मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया जाएगा।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के एक दिवसीय दौरे में नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण करने के साथ ही प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़ें:

सपा नेता Adnan Khan ने फेसबुक पर हिंदुओं को धमकाया, Swatantra Dev Singh ने कहा- योगी सरकार में नफरत फैलाने वालों को जेल से भी कड़वी दवा खानी पड़ सकती है

Tej Pratap Yadav ने कन्हैया के बहाने Congress पर किया वार, कहा- “भारत तेरे टुकड़े होंगे कहने वाले.. लोगोें को देशभक्ति समझा रहे हैं..”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here