PM Modi ने यूपी के शाहजहांपुर में Ganga Expressway का किया शिलान्यास

0
210
pm modi
pm modi

PM Modi: पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में 36 हजार 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ (Ganga Expressway) की आधारशिला रखी। गंगा एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे होगा। यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इसके शिलान्यास को बीजेपी की चुनावी तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि मेरठ की सात, हापुड़ की तीन, बुलंदशहर की सात, अमरोहा की तीन, संभल की चार, बदायूं की छह, शाहजहांपुर की छह, हरदोई की आठ, उन्नाव की छह, रायबरेली की सात, प्रतापगढ़ की सात और प्रयागराज की 12 सीटों पर बीजेपी को इस कदम से फायदा मिलेगा।

यूपी के 12 जिलों से होकर गुजरेगा एक्सप्रेस-वे

यह एक्सप्रेस-वे इन 12 जिलों से होकर गुजर रहा है। आपको बता दें कि प्रयागराज से मेरठ के बीच 594 किमी लंबा गंगा एक्सप्रेस वे न सिर्फ पूरब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की दूरी को कम करेगा बल्कि कई राज्यों को भी उत्तर प्रदेश के करीब लाएगा। इसका फायदा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अलावा हरियाणा, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई अन्य राज्यों को मिलेगा।

पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी के 12 जिलों से गुजरने वाले इस एक्सप्रेस वे के किनारे औद्योगिक गलियारे से लेकर कई अन्य आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। खास बात यह है कि इस एक्सप्रेस-वे के बहाने बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रुहेलखंड और अवध के साथ पश्चिम यूपी की कुल 70 से अधिक विधानसभा सीटों को भी विकास के नाम पर साधना चाहती है।

संबंधित खबर…

PM Modi का यह अंदाज देख हो जाएंगे कायल, देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here