Pragati Maidan Corridor: दिल्ली में अब जाम से मिलेगी निजात! PM Modi ने किया 920 करोड़ से ज्यादा लागत की परियोजना का लोकार्पण

Pm Modi :प्रगति मैदान सुरंग से दिल्‍ली की व्‍यस्‍त सड़कें जुड़ेगी। इससे यहां की ट्रैफिक का भार दूर होगा और इस कारण कई राज्‍यों को भी लाभ होगा। इस सुरंग से हरियाणा, दिल्‍ली और यूपी के शहरों को भी लाभ होगा।

0
178
Pm Modi
PM Modi: मोदी सरकार की क्या है पॉपुलर योजनाएं? जो सीधे दे रही है आम जनता को फायदा…

Pragati Maidan Corridor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रगति मैदान में 920 करोड़ में बने इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर (Pragati Maidan Corridor) का लोकार्पण किया। इस कॉरिडोर का लोगों को लंबे समय से इंतजार था। बता दें कि इस सुंरग के जरिए इंडिया गेट और सेंट्रल दिल्ली के अन्य क्षेत्र पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से जुड़ गए हैं। इस परियोजना से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जाम से भी राहत मिल सकेगी। जानकारी के मुताबिक, इस परियोजना पर 920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई है।

Pragati Maidan Corridor: क्या हैं परियोजना का उद्देश्य?

इस कॉरिडोर से प्रगति मैदान में आयोजित होने वाली विश्व स्तरीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर तक लोगों को आसानी से पहुंचने में मदद मिलेगी। PMO ने बताया गया है कि इस परियोजना के तहत बनाए गए अंडरपास में स्मार्ट फायर मैनेजमेंट मॉडर्न वेंटिलेशन और ऑटोमेटेड वाटर ड्रैनेज सिस्टम, डिजिटल रूप से संचालित CCTV कैमरे और सुरंग के अंदर सार्वजनिक अनाउंसमेंट सिस्टम जैसी सुविधा दी गई है।

 

cats 50

Pragati Maidan Corridor: लोगों को मिलेगी जाम से राहत

प्रगति मैदान टनल खुलने से रिंग रोड व इंडिया गेट की आवाजाही सुखद होगी। बताया जा रहा है कि ये सफर 30 मिनट की जगह महज पांच से दस मिनट में पूरा होगा। टनल व अंडरपास आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। इससे लोगों का समय बचेगा और आवाजाही भी आसान हो जाएगी।

Pm Modi: क्या बोले Pm Modi ?

कॉरिडोर के लोकार्पण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज दिल्ली को केंद्र सरकार की तरफ़ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का उपहार मिला है। इतने कम समय में इस कॉरिडोर को तैयार करना आसाना नहीं था। जिन सड़कों के आसपास यह कॉरिडोर बना है, वे सड़कें दिल्ली की सबसे व्यस्त सड़कें हैं।

cats 52

Pragati Maidan Corridor:इन राज्यों को भी मिलेगा लाभ

बता दें कि प्रगति मैदान सुरंग से दिल्‍ली की व्‍यस्‍त सड़कें जुड़ेगी। इससे यहां की ट्रैफिक का भार दूर होगा और इस कारण कई राज्‍यों को भी लाभ होगा। इस सुरंग से हरियाणा, दिल्‍ली और यूपी के शहरों को भी लाभ होगा। साथ ही इन शहरों से दिल्‍ली की कनेक्टिविटी आसान होगी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here