PM Modi की डिग्री को लेकर सियासत हुई तेज, शरद पवार ने बताया राजनीतिक मुद्दा तो दिल्ली के LG ने भी डिग्री को लेकर कही ये बात

0
142
PM Modi Degree Row
PM Modi Degree Row

PM Modi Degree Row: प्रधानमंत्री के शैक्षणिक योग्यता या डिग्री को लेकर विपक्ष और खास कर आम आदमी पार्टी लगातार सवाल करते हुए नजर आते हैं। लेकिन एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने इस मामले में अलग ही बयान देते हुए दिखे। उन्होंने कहा कि देश में पीएम मोदी की डिग्री से भी ज्यादा महत्वपूर्ण कई मुद्दे हैं। शैक्षणिक योग्यता को लेकर कुछ विपक्षी नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हो रहे हमलों के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को सवाल किया कि देश में राजनीतिक मुद्दों के तौर पर लोगों की शैक्षणिक डिग्रियों का इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है।

PM Modi Degree Row
PM Modi Degree Row

PM Modi Degree Row: उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री और शिक्षा योग्यता पर विवाद के बीच, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पूछा कि क्या देश में किसी की शैक्षणिक डिग्री एक राजनीतिक मुद्दा होना चाहिए जब हम बेरोजगारी, कानून और व्यवस्था और मुद्रास्फीति का सामना कर रहे हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार ने उन लोगों की आलोचना की है जो राजनीतिक नेताओं की शैक्षिक योग्यता पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उनका मानना ​​है कि इस तरह की चर्चा समय की बर्बादी है और अधिक महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाना है जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

उद्धव ठाकरे और अरविंद केजरीवाल सहित कुछ विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कॉलेज डिग्रियों का मजाक उड़ाया है। हाल ही में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। जब जानकारी पहले से ही सार्वजनिक रूप से उपलब्ध थी। इसके अलावा उद्धव ठाकरे ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए पूछा था कि एक कॉलेज इस बात पर गर्व क्यों नहीं करना चाहेगा कि प्रधानमंत्री ने वहां अध्ययन किया था।

PM Modi Degree Row: शरद पवार ने कही ये बात

PM Modi Degree Row: एनसीपी नेता ने सवाल करते हुए कहा कि जब हम बेरोजगारी, कानून व्यवस्था और महंगाई का सामना कर रहे हैं तो क्या देश में किसी की शैक्षणिक डिग्री राजनीतिक मुद्दा होनी चाहिए? आज धर्म और जाति के नाम पर लोगों में भेद पैदा किया जा रहा है। महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश से फसलें बर्बाद हो गई हैं। इन मुद्दों पर चर्चा जरूरी है।

बता दें कि पिछले महीने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की शिक्षा योग्यता पर सवाल उठाया था और कहा था कि भारत के इतिहास में कभी ऐसा पीएम नहीं हुआ जो केवल 12वीं पास हो। वह सरकार चलाने में अक्षम है। इस मामले में 31 मार्च को गुजरात उच्च न्यायालय ने मुख्य सूचना आयोग (सीआईसी) के आदेश को खारिज कर दिया और फैसला सुनाया कि प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री और स्नातकोत्तर डिग्री प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है।

PM Modi Degree Row: एलजी वि.के सक्सेना ने कही ये बात

दिल्ली के उपराज्यपाल वि.के सक्सेना ने भी पीएम मोदी के डिग्री विवाद को लेकर दिल्ली सरकार और केजरीवाल पर हमला किया। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में मैंने देखा है कि किस तरह का व्यवहार हो रहा है और अब मैं यह कह सकता हूं कि कुछ लोग आईआईटी से डिग्री लेने के बावजूद भी अशिक्षित रह जाते हैं। साथ ही सक्सेना ने डिग्री को पैसा खर्च करने की रसीद कहा।

संबंधित खबरें…

Chhattisgarh के बेमेतरा में हुई हिंसक झड़प के बाद VHP ने किया बंद का ऐलान, जानें क्या है पूरा मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here