कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देशभर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल जारी, इन राज्यों में हालात गंभीर

0
211
Coronavirus Update
Coronavirus Update

Coronavirus Update: देश में लगातार कुछ दिनों से कोराना के केसों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5,880 नए मामले सामने आए हैं तो वहीं सक्रिय केसों की संख्या 35,199 हो गई है। इसकी वजह से केंद्र सरकार भी एक्शन मोड में है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच सार्वजनिक और निजी दोनों अस्पतालों की आपातकालीन तैयारियों की समीक्षा के लिए आज और कल एक राष्ट्रव्यापी ड्रिल की योजना बनाई गई है। मॉक ड्रिल के अंतर्गत सभी उपकरणों की जांच की जाएगी और कोरोना वार्ड में आक्सीजन सप्लाई बनाए रखने की तैयारी होगी।

Coronavirus Update Covid19 Mock Drill
Coronavirus Update

Coronavirus Update: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया हरियाणा के झज्जर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अभ्यास की निगरानी करेंगे। मनसुख मंडाविया ने पिछले सप्ताह की समीक्षा बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों को सतर्क रहने और स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारियों की जांच करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि नए वेरिएंट के बावजूद टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन की पांच गुणा रणनीति कोविड प्रबंधन के लिए जांची-परखी रणनीति बनी हुई है।

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से भी अनुरोध किया गया था कि वे 7 अप्रैल को समाप्त सप्ताह के अनुसार परीक्षण की दर को 100 परीक्षण प्रति मिलियन से तुरंत बढ़ा दें। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यन ने चेन्नई के राजीव गांधी जनरल अस्पताल में Covid19 से निपटने के लिए आपातकालीन प्रतिक्रिया के लिए मॉक ड्रिल का निरीक्षण किया। आज अस्पतालों में एक राष्ट्रव्यापी Covid19 तैयारी ड्रिल आयोजित की जा रही है।

Coronavirus Update: लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

Coronavirus Update: भारत में लगातार बढ़ रही कोरोना वायरस की रफ्तार के कारण सरकार ने कोविड मॉक ड्रिल का फैसला लिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के ताजा आकंडे जारी किए हैं। बता दें कि देश में पिछले दो दिनों में कोरोना के केसों में इजाफा हुआ है। कोविड के नए मामलों की संख्या सोमवार यानी 10 अप्रैल को 5 हजार से अधिक रही है। बीते 24 घंटों में कोरोना से संक्रमण के कारण 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Update
Coronavirus Update

गर्मी के मौसम के साथ ही कोरोना केसों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। केरल, गुजरात, दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिल्ली में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन बूस्टर डोज और कोविड नियमों के पालन की सलाह दी गई है।

संबंधित खबरें…

Corona Update: कोरोना के मामलों में इजाफा, केरल में सर्वाधिक 1801 केेस

Bird Flu: इंसानों को हो सकता है पालतू जानवरों से बर्ड फ्लू! जानें क्या है इसके लक्षण?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here