Corona Update: कोरोना के मामलों में इजाफा, केरल में सर्वाधिक 1801 केेस

Corona Update: इस दौरान कोविड-19 से ज्यादातर 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर मरीजों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं।

0
116
Corona top news today on Kerala
Corona top news today

Corona Update: देशभर में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा जारी है।पिछले 24 घंटों के दौरान केरल से कोरोना के 1801 केस सामने आए हैं।इस मामले में केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि एर्नाकुलम, तिरुवनंतपुरम और कोट्टायम जिलों में कोविड केस की संख्या सबसे अधिक है।कोविड को लेकर एक बार फिर से राज्य सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। लगातार टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। हालांकि, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है।मरीजों में से केवल 0.8 प्रतिशत को ऑक्सीजन बेड और 1.2 प्रतिशत को आईसीयू बेड की जरूरत थी।

Coronavirus : file photo
Coronavirus : file photo

Corona Update:कोविड से बचाव को लिए कई फैसले

Corona Update: राज्‍य में कोविड की स्थिति का जायजा लेने के लिए बैठक हुई।बैठक में कोरोना को लेकर कई अहम फैसले लिए गए। इस दौरान कोविड-19 से ज्यादातर 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर मरीजों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए ज्यादातर नमूनों में ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया गया है।

Corona Update: मॉक ड्रिल जारी

केंद्र सरकार के निर्देशानुसार मॉक ड्रिल भी करवाई जा रही है।स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों में 85 प्रतिशत कोविड की मौत हुई है।इसमें करीब 15 प्रतिशत लोग ऐसे थे जो किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। बैठक में कहा गया कि बुजुर्गों, गंभीर बीमारी से जुड़े लोग और गर्भवती महिलाओं के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here