जंगल सफारी की ड्रेस में बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा कर रहे PM Modi, Project Tiger की 50वीं सालगिरह पर बाघ संरक्षण पर देंगे जोर

PM Modi and Project Tiger: पीएम मोदी बाघों की आबादी का आंकड़ा जारी करेंगे।इस दौरान वे बांदीपुर टाइगर रिजर्व का भी दौरा करेंगे।पीएम मोदी कर्नाटक के बांदीपुर और मुदुमलाल टाइगर रिजर्व का दौरा करेंगे।

0
87
PM Modi and Project Tiger top news
PM Modi and Project Tiger top news

PM Modi and Project Tiger: प्रोजेक्‍ट टाइगर के 50 वर्ष पूरे होने के मौके पर आज प्रधानमंत्री बांदीपुर टाइगर रिजर्व पहुंच गए हैं।जंगल सफारी की ड्रेस में पीएम मोदी यहां एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं।पीएम मोदी ‘बाघ संरक्षण के लिए अमृत काल का विजन जारी करेंगे। ‘इंटरनेशनल बिग कैट्स अलायंस (आईबीसीए) की शुरुआत भी करेंगे।
पीएम मोदी बाघों की आबादी का आंकड़ा जारी करेंगे।इस दौरान वे बांदीपुर टाइगर रिजर्व का भी दौरा करेंगे।पीएम मोदी कर्नाटक के बांदीपुर और मुदुमलाल टाइगर रिजर्व का दौरा करेंगे। प्रोजेक्ट टाइगर की सालगिरह के मौके पर कार्यक्रम का भी उद्घाटन करेंगे।प्रधानमंत्री मोदी रविवार सुबह कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व के दौरे पर पहुंच गए।उन्होंने जीप से पूरे रिजर्व का दौरा शुरू किया।

PM Modi and Project Tiger
PM Modi At Bandipur Tiger Reserve

PM Modi and Project Tiger: सुरक्षा के कड़े प्रबंध

PM Modi and Project Tiger: प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर प्रशासन सतर्क है।मैसुरु में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जिला प्रशासन ने 6 अप्रैल से 9 अप्रैल तक बाघ अभयारण्य में पर्यटकों पर प्रतिबंध लगा दिया है। नेशनल हाईवे 181 पर वाहनों की आवाजाही भी बंद है।

PM Modi and Project Tiger:थेप्पाकडू हाथी शिविर का भी दौरा करेंगे

PM Modi and Project Tiger:जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज ही यहां चामराजनगर जिले की सीमा से सटे तमिलनाडु स्थित मुदुमलाई बाघ अभयारण्य में थेप्पाकडू हाथी शिविर का भी दौरा करेंगे।

हाथी शिविर के महावतों से बातचीत करेंगे। पीएम बाघ अभयारण्य के क्षेत्र निदेशकों के साथ भी बातचीत करेंगे, जिन्होंने हाल में संपन्न प्रबंधन प्रभावशीलता आकलन अभ्यास के पांचवें चक्र में अत्यधिक अंक हासिल किए हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here