कोविड के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की राज्यों के साथ हाई लेवल मीटिंग, यहां पढ़ें बैठक में लिए अहम फैसले

0
91
Coronavirus Update
Coronavirus Update

Coronavirus Update: देश में बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने अन्य राज्यों के मंत्री के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक का आयोजन किया। इस मीटिंग के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने अन्य राज्यों के मंत्री के साथ हाई लेवल मीटिंग की और कोविड 19 के प्रबधन की जानकारी प्राप्त ली। इस दौरान सभी राज्यों से कोविड 19 के प्रबंधन और टीकाकरण से जुड़ी तमाम जानकारी ली गई।

Coronavirus Update
Coronavirus Update

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि देश में कोविद -19 मामलों में वृद्धि के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान कोविड टेस्टिंग एवं जीनोम सीक्वेंसिंग के साथ कोविड नियमों के पालन का प्रसार बढ़ाने पर बात हुई। इस बैठक में कहा गया कि हमें सतर्क रहना है और अनावश्यक भय नहीं फैलाना है।

Coronavirus Update: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री करें समीक्षा

इस बैठक में सभी स्वास्थ्य मंत्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे अपने-अपने राज्यों में कोविड के मद्देनजर स्वास्थ्य सुविधाओं और बुनियादी ढांचे की समीक्षा करें और 10 और 11 अप्रैल को अस्पताल का दौरा करें, जब देश भर में कोविड मॉक ड्रिल आयोजित की जाएगी। सभी स्वास्थ्य मंत्रियों से निवेदन किया गया है कि वह अपने राज्यों में कोविड की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं एवं इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर समीक्षा बैठक करें। 10 व 11 अप्रैल को कोविड को लेकर mock drill में सभी स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल का दौरा करें।

Coronavirus Update
Coronavirus Update

Coronavirus Update: देश में बढ़ रहे कोविड के मामले

Coronavirus Update: भारत ने शुक्रवार को 6 हजार से अधिक नए कोविड-19 के मामलों सामने आए हैं। जो कल के 5,335 संक्रमणों की तुलना में 13 प्रतिशत अधिक है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों में बताया गया है कि कुल सक्रिय मामले 28,303 हैं जबकि इसी अवधि के दौरान वायरस के कारण 14 और मौतें हुईं।

कोविड-19 के कारण अब तक कुल 5,30,943 लोगों की जान जा चुकी है। डिस्चार्ज किए गए लोगों की संख्या 4,41,85,858 है। इस बीच, पिछले 24 घंटों में 2,334 वैक्सीन की खुराक दी गई। 16 जनवरी, 2021 को राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से अब तक कुल 2,20,66,20,700 टीके लगाए जा चुके हैं। भारत के बढ़ते कोविड मामले में केरल, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे राज्य शामिल हैं, जहां पिछले कुछ दिनों में संक्रमण में तेजी देखी गई है।

संबंधित खबरें…

यूपी दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह का कांग्रेस पर तंज, कहा-‘लोकतंत्र नहीं परिवार खतरे में है’

Corona Update: एक हफ्ते में दोगुनी हुई कोविड की रफ्तार, इन राज्यों से आए सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here