Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी या मिली राहत, यहां जानिए अपने शहर की नई दरें

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) गुवाहाटी ने बिजली संयंत्रों से CO2 कैप्चर के लिए और संयंत्र डिजाइन विकसित करने के लिए NTPC लिमिटेड के साथ भागीदारी की है।

0
196
Fuel Price: latest news today
Fuel Price

Petrol Diesel Price: सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार को फिर आम आदमी को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमत में बढ़ोतरी नहीं किया है। पिछले एक सप्ताह तेल के दाम स्थिर हैं। बता दें कि ईंधन की कीमत बढ़ने का सिलसिला 24 मार्च से शुरू हुआ था। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में रिकॉर्ड 120.51 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की कीमतों ने भी दिल्ली में 96.67 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 104.77 रुपये प्रति लीटर पर यथास्थिति बनाए रखी।

petrol price
Petrol Diesel Price

Petrol Diesel Price: चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 110.29 रुपये

देश के अन्य हिस्सों में रविवार को कलकत्ता में पेट्रोल 115.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा था। राज्य के स्वामित्व वाली तेल विपणन कंपनियों की एक अधिसूचना के अनुसार, चेन्नई में भी, एक लीटर पेट्रोल 110.89 रुपये और डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर पर खुदरा बिक्री कर रहा था।

fuel rate
Petrol Diesel Price

लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 105.25 रुपये प्रति लीटर थी, जबकि डीजल 96.83 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा था। बेंगलुरु में पेट्रोल की कीमत 111.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.79 रुपये प्रति लीटर थी। गांधीनगर में पेट्रोल 105.29 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.64 रुपये प्रति लीटर था।

Petrol Diesel Price: IIT गुवाहाटी ने NTPC लिमिटेड के साथ की भागीदारी

बता दें कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) गुवाहाटी ने बिजली संयंत्रों से CO2 कैप्चर के लिए और संयंत्र डिजाइन विकसित करने के लिए NTPC लिमिटेड के साथ भागीदारी की है। संस्थान का दावा है कि इसमें देश के लिए बहुत अधिक विदेशी मुद्रा बचाने की क्षमता है। इस परियोजना के परिणामों से तेल, प्राकृतिक गैस, बायोगैस उद्योग और पेट्रोलियम रिफाइनरियों को लाभ होगा।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here