देश के कई हिस्सों में भीड़ कानून को अपने हाथ में लेती दिख रही है। वहीं बिहार में भी ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं हैं। बुधवार को रोहतास के अकोढ़ी गोला में एक बाइक पर प्रतिबंधित मांस ले जा रहे दो युवकों की लोगों ने जमकर पिटाई करने के बाद उनकी बाइक में आग लगा दी। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ की गिरफ्त से दोनों युवकों को बचाया। एसएलआर रायफल से लैस पुलिसकर्मी उसे बचाने पहुंचे, लेकिन तब तक भीड़ ने दोनों को जमकर पीट दिया था। मामला रोहतास के अकोढ़ी गोला का है। जहां एक बाइक पर प्रतिबंधित मांस ले जा रहे दो युवकों को स्थानीय लोगों ने जमकर पीटने के बाद उनकी बाइक में आग लगा दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को किसी तरह शांत कराया और भीड़ की गिरफ्त से दोनों युवकों को बचाया। दोनों युवकों को बजरंग दल के लोगों ने प्रतिबंधित मांस लेकर जाते हुए पकड़ा था। विरोध में स्थानीय लोगों ने अकोढ़ीगोला बाजार के गोला रोड को जाम कर दिया और सड़कों पर टायर जलाये। बाजार में लंबा जाम लग गया। इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट और झड़पें भी हुई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसडीपीओ ने लोगों को शांत कराया।

इस दौरान अकोढ़ीगोला में मुहर्रम को लेकर लगाये झंडा पताका को दूसरे पक्ष ने हटाने की मांग की। फिलहाल किसी अनहोनी से बचने के लिये पुलिस फ़ोर्स को घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया है। एसडीपीओ ने भी मारपीट की बात स्वीकार की है। बीते मंगलवार को भी सासाराम में एक लुटेरे की लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। जिसे लेकर आरजेडी ने नीतीश सरकार पर जुबानी वार भी किये हैं।

                                             – एपीएन, ब्यूरो रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here