Congress प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग दोहरायी

0
249
congress delegation
congress delegation

Congress नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में लखीमपुर खीरी मामले (Lakhimpur Kheri Case) को लेकर आज पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) से मुलाकात की। मालूम हो कि कांग्रेस लखीमपुर मामले में निष्पक्ष जांच के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग कर रही है। इस बाबत राष्ट्रपति कोविंद ने कांग्रेस नेताओं को आश्वासन दिया कि वे सरकार से इस मामले में बातचीत करेंगे।

घटना में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हुई थी

बता दें कि मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने इस महीने की शुरुआत में लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी थी। घटना में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गयी थी। मामले में आशीष मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने मिश्रा को पुलिस रिमांड में भेजा है।

वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman अमेरिका दौरे पर, लखीमपुर मामले पर कहा- किसानों की मौत निंदनीय, हम नहीं कर रहे किसी का बचाव

कांग्रेस केंद्र और यूपी की बीजेपी सरकार पर हमलावर

आज राष्ट्रपति से मिलने वाले कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी और प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल थे। मालूम हो कि लखीमपुर मामले को लेकर कांग्रेस केंद्र और यूपी की बीजेपी सरकार पर हमलावर रही है।

आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर पार्टी किसी भी लिहाज से इस मुद्दे को हाथ से निकलना नहीं देना चाहती है। कल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मृत किसानों के लिए आयोजित अंतिम अरदास में भी शामिल हुई थीं।

Rajasthan के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान, कहा- स्कूलों में महिला स्टाफ के कारण पुरुष शिक्षकों को खानी पड़ती है ‘सैरीडॉन’

वहीं आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लखीमपुर मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के दो मौजूदा जजों की निगरानी में की जानी चाहिए। जिससे न्याय हो सके और दोषियों को सख्त सजा मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here