पेटीएम के संस्थापक और सी.ई.ओ  विजय शेखर शर्मा अब भारतीय प्रधानमंत्री के पड़ोसी हो गए हैं।  दरअसल विजय शेखर शर्मा ने दिल्ली के वी.वी.आई.पी. इलाके  लुटियंस ज़ोन में 82 करोड़ का नया घर खरीदा है। जानकारी के मुताबिक शर्मा ने नया घर नई दिल्ली के गोल्फ लिंक्स इलाके में लिया है और गोल्फ लिंक्स देश के सबसे महंगे इलाकों में से एक है।

आपको बता दें कि पेटीएम के मालिक शर्मा  के पास पेटीएम के 16 प्रतिशत शेयर हैं।शर्मा की कंपनी वन 97 ने अगस्त 2010 में पेटीएम की शुरुआत की थी और आज यह कंपनी भारत की सबसे बड़ी इ-वॉलेट की सुविधा उपलब्ध कराने वाली कंपनी है।  दरअसल नोटबंदी के बाद पेटीएम खूब प्रचलित भी हुआ और लोगों ने इसका इतेमाल किया जिससे इसे बहुत लाभ पहुंचा।  कंपनी में जापान के सॉफ्ट बैंक ने हाल ही में 1.4 अरब डॉलर का निवेश किया। कंपनी का बाजार मूल्य सात अरब डॉलर आँका गया है। शर्मा के पास पेटीएम पेमेंट बैंक की भी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है। करीब 20 फीसदी हिस्सेदारी के साथ अभी चीनी कंपनी अलीबाबा पेटीएम की सबसे बड़ी हिस्सेदार है। आपको बता दें कि अलीबाबा चीन के डिजिटल एंटरप्रेन्योर जैक मा की कंपनी है।

रिपोर्ट के अनुसार विजय शेखर शर्मा ने 60 हजार वर्गफीट के इस बंगले के लिए मेमोरंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर दस्तखत करके अग्रिम भुगतान भी कर दिया है। हालांकि इस लेन-देन का पंजीकरण अभी नहीं हुआ है। पेटीएम फ्लिपकॉर्ट के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा डिजिटल स्टार्ट-अप है। शर्मा को फोर्ब्स मैगजीन ने हाल में 1.3 अरब डॉलर की निजी संपत्ति के साथ भारत का सबसे युवा अरबपति बताया था। शर्मा की संपत्ति पिछले साल की तुलना में 162 प्रतिशत बढ़ी है। 40 से कम उम्र के वो भारत के सबसे अमीर एंटरप्रेन्योर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here