Parliament Budget Session: विपक्षी सांसदों ने संसद से ईडी ऑफिस तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने रोका

0
84
Parliament Budget Session
Parliament Budget Session

Parliament Budget Session: कई विपक्षी दलों के नेताओं ने बुधवार को संसद भवन से ईडी कार्यालय तक विरोध मार्च निकालने और अडानी मामले में जांच एजेंसी को शिकायत सौंपने का फैसला किया है। नेताओं ने इस मुद्दे पर अपनी संयुक्त रणनीति का समन्वय करने के लिए संसद भवन परिसर में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में मुलाकात की। विरोध मार्च को देखते हुए विजय चौक और ईडी कार्यालय के सामने भारी सुरक्षा तैनात की गई है। संसद से ईडी दफ्तर तक मार्च में 16 पार्टियों के नेता भाग ले रहे हैं। उनके मार्च को लेकर विजय चौक पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी।

भाजपा और विपक्ष के बीच संसद के तीसरे दिन गतिरोध जारी रहा। दोनों दलों ने अडानी ग्रुप के खिलाफ आरोपों और लंदन में राहुल गांधी की टिप्पणियों पर आरोप-प्रत्यारोप किया। हंगामे के बीच दोनों सदनों की कार्यवाही बुधवार दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा में, सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने गांधी का नाम लिए बिना आरोप लगाया कि उन्होंने संसद और संवैधानिक संस्थानों का अपमान किया है और कहा कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए। हाल ही में यूके की यात्रा के दौरान, “राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि भारतीय लोकतंत्र की संरचना ‘क्रूर हमले’ के तहत थी और देश के संस्थानों पर ‘पूर्ण पैमाने पर हमला’ था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here