पटना में महाबैठक के बाद विपक्षी दलों ने की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, यहां पढ़ें किस नेता ने क्या कहा…

Opposition Meet: इस महाबैठक के बाद विपक्षी दलों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई है। इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि...

0
36
Opposition Parties Meet
Opposition Parties Meet

Opposition Meet: पटना में शुक्रवार (23 जून) को विपक्षी दलों के दिग्‍गजों ने बैठक की। इस महाबैठक के बाद विपक्षी दलों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। बता दें, पटना में सीएम आवास पर विपक्षी दलों की इस महाबैठक का आयोजन किया गया था। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए संयुक्त रणनीति बनाने के लिए 15 से ज्यादा विपक्षी दलों ने बैठक की। इसका आगाज सुबह 11 बजे से हो गया था और शाम 4 बजे ये बैठक खत्म हो गई। इसमें ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, एमके स्टालिन समेत छह राज्यों के सीएम और अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, महबूबा मुफ्ती समेत 5 राज्यों के पूर्व सीएम शामिल हुए।

press conf copy1

वही, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने पर हमारी सहमति बनी है। इस बैठक के बाद एक और बैठक जल्द होने वाली है। अगली बैठक में फाइनल फैसला किया जाएगा। यहां जानिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में किस नेता ने क्या कहा…

Opposition Meet: हमें एक साथ होकर लड़ना है चुनाव -लालू यादव

लालू प्रसाद यादव ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, “अब मैं पूरी तरह से फिट हो गया हूं। आज की बैठक में सबने खुलकर अपने विचार रखे हैं और तय हुआ है कि अगली बैठक शिमला में होगी और उसमें आगे की रणनीति तय करेंगे। हम सब लोगों ने साथ मिलकर लड़ना है। उन्होंने कहा कि देश की जनता बोलती थी कि आप लोग साथ नहीं आते हैं, जिससे वोट बंट जाता है और बीजेपी जीत जाती है। लेकिन अब हमें एक साथ होकर लड़ना है।”

Opposition Meet: ये लड़ाई सत्ता की नहीं, बल्कि विचारधारा की -उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि इतने सारे दलों को एक साथ इकट्ठा करना मामूली बात नहीं है। इसका श्रेय नीतीश कुमार को जाता है, जो उन्होंने विपक्ष को एक मंच पर लाने का काम करके किया है। ये लड़ाई सत्ता के लिए नहीं लड़ी जा रही है। इस लड़ाई को विचारधारा के लिए लड़ा जा रहा है।

Opposition Meet: तानाशाही के खिलाफ हम एक हैं -उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश को बचाने के लिए विपक्षी दलों ने साथ आने का फैसला किया है। हम सभी लोग तानाशाही के खिलाफ खड़े हैं। देश की एकता के लिए हमारी एकता जरूरी है।

Opposition Meet: गांधी के मुल्क को गोडसे का मुल्क नहीं बनने देंगे -महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हमारा यहां आना नीतीश कुमार की कामयाबी बताता है। लोकतंत्र और संविधान पर लगातार हमला किया जा रहा है। हमारे लोकतंत्र, संविधान, सेक्युलरिज्म पर हमला हो रहा है उसका प्रयोगशाला हमारा जम्मू-कश्मीर बन चुका है। हम लोग गांधी के मुल्क को गोडसे का मुल्क नहीं बनने देंगे।

Opposition Meet: आवाज उठाने पर पीछे लगाई जाती हैं सीबीआई और ईडी -ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि हमें विपक्ष मत कहिए, हम लोग देशभक्त हैं, हम भी भारत माता कहते हैं। मणिपुर जलने से हमें भी दुख पंहुचता है। देश में ये हाल हो गया है कि अगर कोई आवाज उठाता है, तो उसके पीछे सीबीआई और ईडी लगा दी जाती है। बीजेपी जितने भी काले कानून लाएगी, उसको हम साथ मिलकर मिटाएंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी इतिहास मिटाना चाहती है और हम इतिहास बनाना चाहते हैं।

Opposition Meet: पटना में हुई बैठक एक जनआंदोलन -ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पटना में हो रही बैठक एक जनआंदोलन है। मैंने खुद नीतीश कुमार से इस बैठक को पटना में करवाने के लिए कहा था। दिल्ली में कई सारी बैठकें हुईं, लेकिन उनका कुछ ज्यादा लाभ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हम सभी विपक्षी दल एकसाथ मिलकर लड़ेंगे। हम सभी लोग एक हैं और एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

Opposition Meet: BJP और RSS कर रहे भारत की नींव पर आक्रमण -राहुल गांधी

पटना में की गई विपक्षी बैठक के बाद साझा प्रेस कॉंफ्रेंस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा BJP और RSS हिन्दुस्तान की नींव पर आक्रमण कर रहे हैं। यह लड़ाई विचारधारा की है और हम साथ खड़े हैं। हमने निर्णय लिया है कि हम एक साथ काम करेंगे और अपनी सामान्य विचारधारा की रक्षा करेंगे। यह विपक्षी एकता की प्रक्रिया है जो आगे बढ़ेगी।

Opposition Meet: हम शिमला में फिर से मिल रहे हैं -मल्लिकार्जुन खड़गे

FotoJet 16 1

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम 10 या 12 जुलाई को शिमला में फिर से मिल रहे हैं जिसमें एक सामान्य एजेंडा तैयार किया जाएगा। हमें हर राज्य में अलग-अलग तरह से काम करना पड़ेगा।

Opposition Meet: शासन में बैठे लोग नहीं कर रहे देश के हित में काम -बिहार CM नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, “अगली बैठक कुछ दिन के बाद सब पार्टियों की फिर से की जाएगी। अगली बैठक में तय होगा की कौन कहां लड़ेगा। जो शासन में है वे देश के हित में काम नहीं कर रहे हैं। वे सब इतिहास बदल रहे हैं। हम सबका अभिनंदन करते हैं।”

खबर पर अपडेट जारी है…

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here