Jammu Kashmir में हमले पर बोले Jitan Ram Manjhi- “PM Modi जी कश्मीर की जिम्मेदारी हम बिहारियों पर छोड़ दीजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा।”

0
355
Jitan Ram Manjhi
Jitan Ram Manjhi

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों का हमला (Terror Attack) बढ़ते ही जा रहा है। आतंकी लगातार गैर कश्मीरी लोगों को निशाना बना रहे हैं। इसी कड़ी में 17 अक्तूबर को जम्मू कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) में आतंकियों ने तीन मजदूरों को गोली मार दी थी, जिसमें से दो की मौत हो गई थी और एक गंभीर रुप से घायल है। तीनों ही मजदूर बिहार के रहने वाले थे। इस मुद्दे पर अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के मुखिया जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा- मोदी जी कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी हम बिहारियों पर छोड दीजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा।

Jitan Ram Manjhi ने केंद्र से किया आग्रह

जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर लिखा कि, “कश्मीर में लगातार हमारे निहत्थे बिहारी भाईयों की हत्या की जा रही है जिससे मन व्यथित है। अगर हालात में बदलाव नहीं हो पा रहा तो प्रधानमंत्री .@narendramodi जी,@AmitShah जी से आग्रह है,कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी हम बिहारियों पर छोड दीजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा।”

शाम 6 बजे हुई थी घटना

बता दें कि कुलगाम के वनपोह इलाके में घटना शाम करीब 6 बजे के आसपास हुई थी। हमले में मरने वाले सभी मजदूर बिहार के निवासी हैं, जो यहां स्लैब फिटिंग का काम करते थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, 3 हमलावरों ने वनपोह मार्केट में स्थित इनके मकान में घुसकर मजदूरों पर फायरिंग की थी। घटना के बाद हमलावर मौके से भागने में कामयाब हो गए।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने आतंकी हमलों की पुष्टि करते हुए दो मजदूरों की मौत की जानकारी दी थी। जान गंवाने वाले मजदूरों की पहचान जोगिंदर ऋषिदेव और राजा ऋषिदेव के रूप में हुई थी। वहीं घायल मजदूर का नाम चुनचुन ऋषिदेव है, जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है।

गौरतलब है कि धरती की जन्नत को नरक बनाने के लिए काफी समय से आतंकी कोशिश कर रह हैं। भारतीय सेना के जवान उन्हें इस मकसद में कामयाब नहीं होने दे रहे हैं। आतंकी हमले के बाद सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ें:

Jammu Kashmir में आतंकवादियों की फिर नापाक हरकत, 2 बिहारी मजदूरों की हत्या

Jammu Kashmir मुठभेड़ में शहीद जवान सारज सिंह के घर पहुंचे, Shahjahanpur के DM और SP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here