आखिरकार पुलिस की इतने दिनों की मेहनत रंग लाई। खबरों के मुताबिक हनीप्रीत ने यह कबूल लिया है कि पंचकूला हिंसा में उसका भी हाथ था। राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ने पुलिस के सामने माना है कि राम रहीम को रेप केस में दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा की साजिश में वह शामिल थी। हालांकि इस खबर की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन पुलिस जल्द ही सबकुछ पता कर खबरों को सार्वजनिक करेगी। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को हनीप्रीत के गुप्त लैपटॉप और डायरी की तलाश है जिसमें हिंसा के प्लानिंग का सारा खाका तैयार किया गया है।

25 अगस्त को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बाबा राम रहीम को साध्वियों के रेप केस में दोषी करार देते हुए 20 साल की कैद की सजा सुनाई थी। कोर्ट के इस फैसले के बाद हरियाणा,पंजाब सहित आसपास के राज्यों में डेरा समर्थकों ने काफी बवाल मचाया। कई राज्यों की प्रशासन, पुलिस आदि इस हिंसा को रोकने के लिए लगा दी गई। उसके बावजूद डेरा समर्थकों ने करोड़ों की सरकारी संपत्ति को नष्ट कर डाला। साथ ही इस हिंसा में 35 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी।

पुलिस इस हिंसा की खोजबीन में लग गई। ऐसे में हनीप्रीत समेत कई डेरा सदस्य फऱार चल रहे थे। हनीप्रीत 38 दिनों बाद लोगों के सामने आई। अब वो पुलिस रिमांड में है, ऐसे में उसने पुलिस को कुछ ऐसी बातें बताई है कि जिससे पुलिस को हिंसा से संबंधित कुछ और सबूतों की प्राप्ति हो। खबरों के मुताबिक हनीप्रीत ने बताया कि हिंसा की साजिश के तहत किसको कहां भेजना है, किन इलाकों में हिंसा फैलाई जानी है, इसकी जानकारी उसे पहले से ही थी। इसके लिए मैप तैयार किए गए थे।

हनीप्रीत पुलिस के सामने अभी भी आनाकानी भले ही कर रही हो लेकिन हनीप्रीत के ड्राइवर राकेश ने भी कहा है कि हिंसा में हनीप्रीत का हाथ था और सुखदीप कौर ने भी पुलिस को कुछ ऐसी जानकारियां दी है जिससे पुलिस को मदद मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here