पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को इस बार भी पाकिस्तान जाना भारी पड़ गया है। दौरा फिर से विवादों में घिर गया है। पाकिस्तान में खालिस्तानी समर्थक गोपाल चावला  के साथ उनकी तस्वीर सामने आने से देश में विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी समेत विपक्षी नेता सिद्धू की आलोचना कर रहे हैं। आपको बता दें कि चावला मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद का करीबी माना जाता है। हाफिज के साथ उसकी तस्वीर भी सामने आ चुकी है।

ये भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकी गोपाल चावला के साथ आई नवजोत सिंह सिद्धू व SGPC चीफ की फोटो

वहीं सिद्धू के गुरुवार को भारत लौटते समय वाघा बॉर्डर पर पत्रकारों ने उनसे  चावला को लेकर सवाल पूछा, जिस पर उन्होंने स्पष्ट कहा कि गोपाल चावला कौन हैं, वह नहीं जानते। सिद्धू ने अपनी सफाई में कहा, ‘पाकिस्तान में मेरे साथ करीब 5,000-10,000 तस्वीरें खींची गईं। मुझे नहीं पता कि गोपाल चावला कौन है।’

स्वदेश पहुंचने के बाद पाक पीएम की तारीफ करते हुए सिद्धू ने कहा कि काबिलियत का आकलन शुरुआत करने से नहीं, उसे पूरा करने से किया जाता है। उन्होंने कहा, ‘आज 71 साल का इंतजार हकीकत में बदलने जा रहा है। बर्फ पिघल रही है। सकारात्मक शुरुआत हुई है।’ इस दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच दुश्मनी की दीवार गिराकर आगे बढ़ने की बात कही।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, खुद को बताया शांतिदूत

सिद्धू ने कहा, ‘मैं दोनों पंजाब के दिलों को जोड़ कर आया हूं। गुरु नानक के आशीर्वाद से सबकुछ हो रहा है। हो सकता है बॉर्डर खुल जाएं और दोनों तरफ खुशहाली हो, यही मेरी कोशिश है। परमात्मा ने जरिया बनाया है।’

आपको बता दें कि बुधवार को करतारपुर कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिद्धू की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान में इतने लोकप्रिय हैं कि अगर वह यहां चुनाव लड़ें तो जीत जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हमें दोस्ती के लिए सिद्धू के भारत का प्रधानमंत्री बनने तक का इंतजार नहीं करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here