यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस द्वारा मारे गए विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी से फोन पर बात की और उन्हें हर तरह से मदद करने का आश्वासन दिया। योगी ने ये भी कहा कि वह कल्पना तिवारी और उनका परिवार जब चाहें तब उनसे मुलाकात कर सकते हैं। आपको बता दें कल्पना तिवारी ने योगी आदित्यनाथ से मिलने की इच्छा जाहिर की थी साथ ही बेटियों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि वह खुद योगी से मिलेंगी और अपनी बात कहेंगी। इससे पहले रविवार को पूरे दिन विवेक तिवारी के परिवार से मिलने के लिए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कई राजनेता उनके घर गए और संवेदना जाहिर की।

उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि विवेक तिवारी हत्याकांड में दोषी पुलिसकर्मियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी। पुलिस जब अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी तो सरकार हमेशा साथ खड़ी रहेगी, लेकिन निर्दोष व्यक्तियों पर कार्रवाई किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि विवेक का परिवार पार्टी और व्यक्तिगत रूप से उनसे जुड़ा है। व्यक्तिगत और सरकार के नाते भी विवेक के परिवार की सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी है। विवेक के परिवार को मुआवजे और नौकरी का जो आश्वासन सरकार ने दिया है, उसे जल्द पूरा कराया जाएगा। सीबीआई जांच के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकारी सिस्टम इतना सक्षम है कि राज्य स्तर पर ही जांच कर दोषी को सजा देंगे और भविष्य में ऐसी घटना पर लगाम लगाएंगे।

मृतक विवेक तिवारी की बेटी ने डीएम पर लगाया आरोप

मृतक विवेक तिवारी की बेटी ने डीएम कौशल राज शर्मा पर आरोप लगाया और बताया, ‘डीएम चिल्लाने लगे कि हमारे परिवार भी हैं, हमारे साथ भी ऐसा होता है। कोई आप ही नहीं हैं इस दुनिया में ऐसे। उन्होंने दबाव बनाने की कोशिश की। डीएम ने हमें धमकी दी थी। यह धमकी पहले उन्होंने दी थी लेकिन अब मान गए हैं।’

विवेक तिवारी हत्‍याकांड में केजरीवाल के विवादित ट्वीट पर बवाल, मृतक की पत्नी ने दिया करारा जवाब

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में Apple के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी हत्याकांड पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जातिवाद को लेकर किए गए ट्वीट का विवेक की पत्नी कल्पना ने कुछ ऐसे जवाब दिया। दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि ‘एक बेगुनाह हिन्दू को दिनदहाड़े गोली मार दी। उनके हत्यारे से थाने में बैठाकर कर प्रेस कांफ्रेंस करवाते हो। आपका मंत्री उनको अपराधी घोषित करता है। उनके लिए जब हम न्याय मांगते हैं तो भाजपा वाले कहते हैं हमारी ओछी सोच है?’

इस मुद्दे पर विवेक की पत्नी कल्पना ने बताया कि अरविंद केजरीवाल ने मुझे फोन कर सहानुभूति जताई। उन्होंने आश्वासन दिया कि हम हर तरह से आपकी मदद के लिए तैयार हैं। कल्पना ने आगे ये कहा कि सहानुभूति देना तो ठीक है लेकिन इस मामले को जातिवाद से जोड़ना बहुत ही गलत है। कल्पना ने कहा कि ये जातिवाद का मामला नहीं है, आखिर केजरीवाल इतने जिम्मेदार होकर ये बात कैसे कह सकते हैं। कल्पना तिवारी ने आगे प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी सरकार में जातिवाद को कभी बढ़ावा नहीं मिला है। हर वर्ग हर तबके को बराबर का हक मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here