Nupur Sharma को मिली जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

नूपुर शर्मा ने शिकायत में कहा था कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उनके और उनके परिवार की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का फैसला लिया है।

0
227
Nupur Sharma
Nupur Sharma

Nupur Sharma: बीजेपी नेता द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर बीते दिनों बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। जिसके बाद नूपुर शर्मा ने अपने बयान को लेकर माफी भी मांगी थी। लेकिन फिर भी मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। नूपुर शर्मा ने आरोप लगाया है कि FIR के बाद से लगातार उन्हें धमकियां मिल रही है। इसके लिए नूपुर शर्मा ने दिल्ली पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है। शिकायत के बाद अब दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा को सुरक्षा प्रदान की है।

Nupur Sharma
Nupur Sharma

नूपुर शर्मा ने शिकायत में कहा था कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उनके और उनके परिवार की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का फैसला लिया है।

Nupur Sharma: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बयान को लेकर 15 देशों ने जताया विरोध

नूपुर शर्मा के बयान के बाद अब कई मुस्लिम देशों ने इस पर नाराजगी जाहिर की है। जानकारी अनुसार ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, ईरान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देशों ने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भारत के खिलाफ आधिकारिक विरोध दर्ज कराया है। बता दें कि बीते दिन सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय से एक बयान सामने आया था, सऊदी अरब ने भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्पणियों को “अपमानजनक” बताया था।

Nupur Sharma
Nupur Sharma

बहरीन के विदेश मंत्रालय ने भी बीजेपी द्वारा नूपुर शर्मा को निलंबित करने के फैसले का स्वागत किया था। उन्होंने अपना बयान में कहा था कि इस तरह के बयान मुसलमानों की भावनाओं और धार्मिक नफरत को बढ़ावा देती है।

वहीं पाकिस्तान ने भी सोमवार बीजेपी के दो नेताओं द्वारा दी गई विवादित टिप्पणियों को लेकर भारती उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया है। दूसरी तरफ सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया ने भी टिप्पणी की कड़ी निंदा की है। ट्वीट कर इस बयान को अस्वीकार्य अपमानजनक टिप्पणी करार दिया है।

क्या है मामला?

दरअसल एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर अपनी राय रखी। जिसमें पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक बयान दिया। इस बयान को विवादित मानकर कई लोग इसका विरोध करने लगे। विरोध इस कदर हुआ कि यह हिंसा में बदल गया। जिसके बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में FIR भी दर्ज हुई।

Nupur Sharma
Nupur Sharma

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में बाजार बंद करने के आह्वान पर दो समूहों के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें 20 पुलिस कर्मियों सहित कम से कम 40 लोग घायल हो गए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here