Interest Rate Hike: RBI की बैठक से पहले महंगा हुआ कर्ज, इन बैंकों ने बढ़ा दी ब्याज दरें…

Interest Rate Hike: रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक सोमवार से चल रही है। इसके बाद बुधवार को बैठक के नतीजों की जानकारी दी जाएगी।

0
251
Interest Rate Hike: RBI की बैठक से पहले महंगा हुआ कर्ज, इन बैंकों ने बढ़ा दी ब्याज दरें...

Interest Rate Hike: मई महीने में RBI की आपात बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। इस बैठक में रेपो रेट बढ़ने के बाद से ही सभी बैंकों की ब्याज दरें बढ़ चुकी हैं। बताया जा रहा है इस महीने एक बार फिर रेपो रेट बढ़ाया जा सकता है जिसके कारण बैंक पहले ही ब्याज दरें बढ़ाने लगे हैं। रिजर्व बैंक अपनी बैठक के नतीजों की जानकारी बुधवार को देगा, लेकिन उससे पहले ही तीन बैंकों ने आज से अपनी ब्याज दरें बढ़ा दी हैं।

Cryptocurrency News
Interest Rate Hike

Interest Rate Hike: 3 बैंकों ने बढ़ाई ब्याज दरें

आपको बता दें, रिजर्व बैंक की बैठक के नतीजे आने से पहले ही केनरा बैंक (Canara Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), करुर वैश्य बैंक (Karur Vysya Bank) ने अपनी ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। इसकी वजह से अब EMI में भी बढ़ोतरी देखी जाएगी। केनरा बैंक ने बताया कि नई ब्याज दरें 7 जून से प्रभावी होंगी।

आपको बता दें, केनरा बैंक ने मार्जिन कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स (MCLR) में 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी की है। वहीं, एचडीएफसी ने अपने MCLR में 0.35 की फीसदी का इजाफा किया है और करुर वैश्य बैंक ने बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट्स (BPLR) को 0.40 फीसदी बढ़ाया है।

Interest Rate Hike: जानें कितना महंगा हुआ कर्ज

केनरा बैंक (Canara Bank) ने एक साल में MCLR को बढ़ाकर 0.05 प्रतिशत बढ़ाकर 7.40 कर दिया गया है। वहीं, निजी बैंक करुर वैश्य बैंक (Karur Vasya Bank) की BPLR को बढ़ाकर 0.40 से बढ़ाकर 13.75 कर दिया है और बेसिस प्वाइंट को बढ़ाकर 0.40 से 8.75 कर दिया है।

Interest Rate Hike: जानें HDFC Bank की MCLR

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने RBI की बैठक से पहले अपना MCLR बढ़ा दिया है। एक रात के लोन के लिए एचडीएफसी ने MCLR को 7.15 से बढ़ाकर 7.50 प्रतिशत कर दिया गया है। एक महीने के लोन के लिए ब्याज दरें 7.20 फीसदी से बढ़ाकर 7.55 फीसदी कर दिया गया है।

तीन महीने के कर्ज के लिए MCLR बढ़ाकर 7.60 फीसदी, छह महीने के लोन के लिए 7.70 फीसदी और एक साल के लिए कर्ज 7.85 फीसदी के रेट पर मिलेगा। वहीं, दो साल और तीन साल के लिए लोन 7.95 फीसदी और 8.05 फीसदी तक पहुंच गई है।

संबंधित खबरें:

Share Market: मार्केट में भारी बिकवाली के बीच हो रहा कारोबार, ज्‍यादातर शेयर लाल निशान पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here