भड़काऊ बयान पर विवाद, Nupur Sharma समेत इन 9 लोगों की बढ़ीं मुश्किलें, दिल्ली पुलिस ने की FIR दर्ज

बता दें कि पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी कर चर्चा में आईं भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा सहित 9 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केस दर्ज किया है।

0
212
Nupur Sharma Case
Nupur Sharma Case

Nupur Sharma: बीजेपी नेता द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां नूपुर शर्मा को बीजेपी से निलंबित कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ अब नूपुर शर्मा पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। बता दें कि नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने के आरोप वाली धाराओं को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है।

Nupur Sharma
Nupur Sharma

वहीं अभी दो दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने नूपुर को सुरक्षा भी प्रदान की थी। दरअसल नूपुर ने आरोप लगाया था कि उन्हें और उनके परिवार को खतरा है उन्हें धमकियां मिल रही है। जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने उनके और उनके परिवार की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का फैसला लिया।

Nupur Sharma
Nupur Sharma

Nupur Sharma: मौलाना मुफ्ती नदीम के खिलाफ भी FIR दर्ज

बता दें कि पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी कर चर्चा में आईं भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा सहित 9 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केस दर्ज किया है। बुधवार को दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि घृणित संदेश में समूहों को उकसाने और हानिकारक माहौल बनाने की कोशिश की गई है। जिसके चलते उनपर केस दर्ज किया जा रहा है। नूपुर शर्मा के अलावा साइबर यूनिट ने भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुल रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। केस दर्ज होने के बाद अब पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

Nupur Sharma
Nupur Sharma

क्या है मामला?

दरअसल एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर अपनी राय रखी। जिसमें पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक बयान दिया। इस बयान को लेकर विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि इसने हिंसा का रूप ले लिया। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में कानपुर में बाजार बंद करने के आह्वान पर दो समूहों के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसमें 20 पुलिस कर्मियों सहित कम से कम 40 लोग घायल हो गए थे। वहीं इस बयान के बाद नूपुर को बीजेपी ने पार्टी से निलंबित भी कर दिया। जिसके बाद नूपुर ने अपने बयान को लेकर माफी भी मांगी थी।

संबंधित खबरें:

BJP,Paigambar,Nupur Sharma,kanpur riot

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here