Coronavirus Update: देश में कोरोना वायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटों में 40 फीसदी नए मामले सामने आए, इन राज्यों में सबसा ज्यादा केस…

0
342
Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटों में 40 फीसदी नए मामले सामने आए, इन राज्यों में सबसा ज्यादा केस...
Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस ने पकड़ी रफ्तार

Coronavirus Update: देश में कोरोना की चौथी लहर के जून के अंत तक पीक पर आने की संभावनाएं जताई गई थीं। ऐसे में 40 फीसदी मामलों में इजाफे ने इस ओर बड़ा संकेत दिया है। जिस वजह से केंद्र और राज्य सरकार की चिंता बढ़ गयी है। सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र में देखने को मिल रहे हैं।

Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटों में 40 फीसदी नए मामले सामने आए, इन राज्यों में सबसा ज्यादा केस...
Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस ने पकड़ी रफ्तार

Coronavirus Update: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। बीते 24 घंटों के अंदर कोविड-19 के मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है जो कि हर किसी को डरा दिया है। जिससे केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक की चिंता बढ़ गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों पर नजर डालें तो, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 7,240 नए मामले सामने आए हैं। मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना डेथ रेट 1.21 फीसदी है। देश में सक्रिय मामलों की संख्या 32498 है। इससे एक दिन पहले भारत में कोरोना के 5233 नए मरीज सामने आए थे और 7 मौतें हुई थीं।

Corona Case in India
Corona Case in India

Coronavirus Update: फिर लगाई जा सकती हैं पाबंदियां

डेली पॉजिविटी रेट 2.13 फीसदी है। इसी तरह वीकली कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी 1.31 फीसदी तक है जो फिलहाल चिंताजनक नहीं है। लेकिन इसमें बढ़ोतरी होती है तो फिर पाबंदियों का दौर शुरू हो सकता है।

Coronavirus Update:स बात ने दी राहत

देश में एक तरफ कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ तो दूसरी तरफ रिकवरी रेट ने भी राहत दी है। रिकवरी रेट 98.71 प्रतिशत है। भारत में अबतक कोरोना संक्रमण की वजह से 5,24,723 मौतें हो चुकी हैं।

Corona Case in India
Corona Case in India

डरा रहे महाराष्ट्र के आंकड़े

देश के जिन राज्यों में कोरोना के आंकड़ों ने चिंता बढ़ाई है उनमें सबसे आगे महाराष्ट्र है। इसके अलावा दिल्ली, केरल में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है, जिसकी वजह से नए केसों का आंकड़ा ऊपर जा रहा है।

corona test 1 1

सिर्फ महाराष्ट्र से आए 2710 नए केस

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,710 नए मामले सामने आए जो करीब चार महीने में सबसे ज्यादा डेली केस थे। यहां संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या अब दस हजार के करीब पहुंच गई है। अकेले मुंबई शहर में बुधवार को संक्रमण के 1,765 नए मामले सामने आए जबकि एक दिन पहले 1,242 नए मामले सामने आए थे।

संबधित खबरें :


Corona Case in India: देश में बढ़ता कोरोना का कहर, एक दिन में 3 हजार से ज्यादा नए मरीज, 7 मौत

Corona Case in India: महाराष्ट्र, केरल समेत 5 राज्यों में कोरोना अलर्ट जारी, देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 22 हजार पार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here