Jammu Kashmir की एक मस्जिद से भड़काऊ भाषण देने के बाद तनाव, कर्फ्यू के साथ इंटरनेट सेवाएं बंद

Jammu Kashmir: इन दिनों जम्मू- कश्मीर में टारगेट किलिंग से घाटी का माहौल पहले से ही बिगड़ा हुआ है। इसी बीच सांप्रदायिक तनाव से राज्य में हालात और गंभीर हो गए है। जम्मू- कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह में पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया है।

0
247
AFSPA
AFSPA

Jammu Kashmir: इन दिनों जम्मू- कश्मीर में टारगेट किलिंग से घाटी का माहौल पहले से ही बिगड़ा हुआ है। इसी बीच सांप्रदायिक तनाव से राज्य में हालात और गंभीर हो गए हैं। जम्मू- कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह में पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया है। साथ ही कुछ समय के लिए इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है।

Jammu Kashmir के एक मस्जिद से भड़काऊ भाषण देने के बाद तनाव, कर्फ्यू के साथ इंटरनेट सेवाएं बंद
Jammu Kashmir के एक मस्जिद से भड़काऊ भाषण देने के बाद तनाव, कर्फ्यू के साथ इंटरनेट सेवाएं बंद

पुलिस प्रशासन ने ये कदम उस घटना के बाद उठाया है जब भद्रवाह की एक मस्जिद से भड़काऊ भाषण दिया गया। इसके बाद इलाके में तनाव का माहौल बन गया। डोडा जिले में पुलिस ने फ्लैग मार्च के बाद कर्फ्यू लगा दिया। हालात काबू में रहे इसके लिए प्रशासन ने भद्रवाह समेत किश्तवाड़, डोडा और रामबन में इंटरनेंट सेवाएं फिलहाल स्थागित कर दी हैं। पुलिस का कहना है कि वो स्थिति पर नजर रखे हुए है। कानून व्यवस्था का पालन न करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

Jammu Kashmir के एक मस्जिद से भड़काऊ भाषण देने के बाद तनाव, कर्फ्यू के साथ इंटरनेट सेवाएं बंद
Jammu Kashmir

Jammu Kashmir: सोशल मीडिया पोस्ट के बाद तनाव

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा की पैंगबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर भद्रवाह की मस्जिद में बयान जारी किया गया है। जिसके कारण भद्रवाह में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। जिसे लेकर इलाके की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया के जरिए कस्बे में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश की गई थी, जिसे देखते हुए सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील माने जाने वाले कस्बों में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। वहीं शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सेना बुलाई गई है और एहतियातन मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

Jammu Kashmir: नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग तेज

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैंगबर मुहम्मद पर दिए बयान से देश में माहौल गर्म है। मुस्लिम समुदाय नूपुर के विरोध में उतर आया है। अब मुस्लिम समाज के लोग नूपुर की गिरफ्तारी की लगातार मांग कर रहे हैं। उनकी टिप्पणी के खिलाफ भद्रवाह में मुस्लिम समाज ने बंद का एलान किया था। बता दें कि भद्रवाह मामले पर राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

संबंधित खबरें:

Jammu Kashmir की स्थिति पर Amit Shah ने बुलाई बड़ी बैठक, Target Killing पर लिया जा सकता है बड़ा फैसला

Target Killing: कश्मीर में हिंदुओं की टारगेट किलिंग का मामला पहुंचा SC, दायर की गयी याचिका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here