उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में गायों की तस्करी पर पूरी तरह से रोक लगेगी। हिंदी न्यूज चैनल के एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि उम्मीद है डेढ़ महीने में प्रदेश में कुछ बदलाव दिखा होगा। हमारी कोशिश है कि हम यूपी को बीमारू राज्य से बाहर निकालें।

हमारी सरकार ने आते ही बड़े प्रशासनिक फेरबदल नहीं किए। अफसरों के तबादले पर बोलते हुए योगी आदित्य नाथ ने कहा कि पिछले कुछ सालों में प्रदेश में ट्रांसफर और पोस्टिंग जो बिजनेस बन गया था, ये अब नहीं हो पाएगा। अब अधिकारी को हटाने का कारण बताना होगा।

योगी सरकार पर लग रहे तुष्टीकरण के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके शासनकाल में किसी के साथ तुष्टिकरण नहीं होगा। किसी भी हाल में उत्तर प्रदेश के अंदर टीका और टोपी का भेदभाव नहीं होगा। प्रदेश में सभी निडर होकर रहें।

सीएम योगी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर काम जारी है। हमने किसानों, नौजवानों और बुनियादी ढांचे के लिए प्राथमिकताएं तय कर ली हैं। यूपी में वीआईपी कल्चर खत्म होगा। यूपी का जंगलराज खत्म करके रहेंगे। कानून को हाथ में लेने पर सख्त कार्रवाई होगी। किसी की भी सिफारिश काम नहीं करेगी।

किसानों के बारे में योगी ने कहा कि यहां का किसान बदहाल है। किसानों को राहत देने के लिए कर्ज माफ किया गया। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए रास्ते अपनाए जा रहे हैं। किसानों को उचित समर्थन मिले, ये तय करेंगे।

कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग जनता को बहकाते रहे। यूपी के लोगों को मेट्रो, हाईवे, लैपटॉप और समाजवादी पेंशन पसंद नहीं आई, उन्हें अब बुलेट ट्रेन का इंतजार है। बीजेपी ने श्मशान और कब्रिस्तान की बात की। हमने काम की बात की, नौकरी दी। अब लोगों को नौकरी का इंतजार है।

शिवपाल द्वारा नई पार्टी के गठन पर अखिलेश ने कहा कि ये अच्छी बात है कि एक और सेकुलर पार्टी आई है। कांग्रेस के साथ गठबंधन पर उन्होंने कहा कि वो 2 युवाओं का गठबंधन था। योगी सरकार पर अखिलेश ने कहा कि अभी बजट नहीं आया है, सरकार को मौका मिलना चाहिए। लेकिन कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here