NIA: ISIS समर्थकों की तलाशी का अभियान हुआ तेज, राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीमें Alert, 3 राज्‍यों में 60 से ज्‍यादा जगहों पर छापेमारी

NIA:

0
68
NIA Raid today in 3 states
NIA Raid today in 3 states

NIA:राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम संदिग्‍ध आईएसआईएस समर्थकों की तलाशी के लिए बुधवार सुबह से तमिलनाडु और केरल में 60 से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर रही है।जानकारी के अनुसार आतंकी संगठन आईएसआईएस युवाओं की भर्ती के लिए वीडियो का सहारा ले रहा है।इसी के बाद से एनआईए की टीम सर्तक हो गई है।
पिछले दिनों कई युवकों को वीडियो के माध्यम से ब्रेनवॉश कर कट्टरपंथ की तरफ मोड़ा गया है।वहीं तमिलनाडु में तलाशी अभियान कोयम्बटूर कार सिलिंडर विस्फोट के संबंध में किया जा रहा है।आतंकवाद रोधी एजेंसी कर्नाटक में भी 45 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है।

NIA: पिछले साल हुआ था गैस सिलेंडर में विस्‍फोट

NIA: मालूम हो कि कोयम्बटूर में पिछले साल 23 अक्टूबर को तमिलनाडु के उक्कडम क्षेत्र में कोट्टाईमेडु में कोट्टई ईश्वरन मंदिर के सामने एक कार में लगे गैस सिलेंडर में विस्‍फोट हो गया था।विस्फोट में एक संदिग्ध आतंकवादी जेम्स मुबीन मारा गया था। दिवाली से एक दिन पहले हुए विस्फोट ने एजेंसियों को सतर्क कर दिया था।
पुलिस ने छानबीन के दौरान मुबीन के घर से 75 किलोग्राम विस्फोटक जब्त किया था। इसके साथ ही आईएसआईएस के झंडे के चित्र सहित दस्तावेज और कई संवेदनशील सामग्री भी बरामद की थी। मुबीन को विस्फोटक खरीदने और उसके किराए के घर से दूसरे घर तक पहुंचाने में मदद करने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here