BBC के दिल्ली और मुंबई ऑफिस में दूसरे दिन भी IT की छापेमारी जारी

0
76
BBC Documentary Row
BBC Documentary Row

BBC IT Raid: BBC के दिल्ली और मुंबई ऑफिस पर आयकर विभाग (IT) की टीम का सर्वे दूसरे दिन भी जारी है। बता दें कि IT अधिकारी 2012 से अब तक के अकाउंट्स की डिटेल पता कर रहे हैं। छापेमारी के दौरान IT अधिकारियों ने स्टाफ के मोबाइल, लैपटॉप-डेस्कटॉप जब्त कर लिए हैं। आरोप है कि बीबीसी ने ट्रांसफर प्राइसिंग नियमों के तहत गैर-अनुपालन, हस्तांतरण मूल्य निर्धारण मानदंडों का लगातार और जानबूझकर उल्लंघन किया है और जानबूझकर मुनाफे की महत्वपूर्ण राशि को डायवर्ट किया है। वहीं, इनकम टैक्स की रेड पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हो गई हैं। 

BBC IT Raid
BBC IT Raid

BBC ने दी ये प्रतिक्रिया

वहीं, आईटी विभाग की छापेमारी पर बीबीसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीबीसी का कहना है कि उसके दिल्ली, मुंबई कार्यालयों में आयकर छापेमारी में वह पूरी तरह से सहयोग कर रहा है।बीबीसी ने कहा “हम पूरा सहयोग कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि यह स्थिति जल्द से जल्द सुलझ जाएगी।”

BBC IT Raid: मोदी सरकार में प्रेस की आजादी पर हुआ बार-बार हमला- मल्लिकार्जुन खड़गे

बीबीसी के ऑफिस में आईटी की रेड पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा “मोदी सरकार में प्रेस की आजादी पर बार-बार हमला हुआ है। यह दूरस्थ रूप से महत्वपूर्ण आवाजों का गला घोंटने के लिए निर्लज्ज और अप्राप्य प्रतिशोध के साथ किया जाता है। अगर संस्थानों का इस्तेमाल विपक्ष और मीडिया पर हमला करने के लिए किया जाता है तो कोई भी लोकतंत्र जीवित नहीं रह सकता है। लोग इसका विरोध करेंगे।”

बीबीसी सबसे भ्रष्ठ और बकवास कॉरपोरेशन- बीजेपी

बीबीसी के दफ्तरों में इनकम टैक्स की छापेमारी और कांग्रेस के विभिन्न आरोपों पर बीजेपी ने प्रेस वार्ता कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा “अगर बीबीसी के कृत्य देखें तो यह पूरे विश्व की सबसे भ्रष्ठ और बकवास कॉरपोरेशन हो गई है। आईटी की छापेमारी पर उन्होंने कहा “बीबीसी पर आयकर विभाग नियमानुसार और संविधान के मुताबिक कार्रवाई कर रहा है। जब ये कार्रवाई चल रही है, इसे लेकर जिस तरह से राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आने का सिलसिला जारी है। चाहें वह कांग्रेस हो, चाहें टीएमसी हो या सपा हो…यह हर भारतीय के लिए चिंता का विषय है।”

यह भी पढ़ें:

BBC IT Raid: “देश में अघोषित आपातकाल”, जानिए कांग्रेस के इस आरोप और छापेमारी पर क्या बोली BJP?

एक तरफ की शादी दूसरी तरफ तकरार, लिव-इन पार्टनर की हत्या कर फ्रिज में डाला शव, जानें निक्की मर्डर केस की पूरी कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here