BBC IT Raid: “देश में अघोषित आपातकाल”, जानिए कांग्रेस के इस आरोप और छापेमारी पर क्या बोली BJP?

आईटी विभाग की छापेमारी पर बीबीसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

0
92
BBC IT Raid
BBC IT Raid

BBC IT Raid: मंगलवार को बीबीसी के दिल्ली और मुंबई ऑफिस पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आरोप है कि बीबीसी ने ट्रांसफर प्राइसिंग नियमों के तहत गैर-अनुपालन, हस्तांतरण मूल्य निर्धारण मानदंडों का लगातार और जानबूझकर उल्लंघन किया है और जानबूझकर मुनाफे की महत्वपूर्ण राशि को डायवर्ट किया है। वहीं, इनकम टैक्स की रेड पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हो गई हैं। कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है “पहले बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया। अब बीबीसी पर आईटी का छापा पड़ गया है। अघोषित आपातकाल।” बीजेपी ने भी इन आरोपों पर पलटवार किया है।

BBC IT Raid
BBC IT Raid

BBC IT Raid: मोदी सरकार में प्रेस की आजादी पर हुआ बार-बार हमला- मल्लिकार्जुन खड़गे

बीबीसी के ऑफिस में आईटी की रेड पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा “मोदी सरकार में प्रेस की आजादी पर बार-बार हमला हुआ है। यह दूरस्थ रूप से महत्वपूर्ण आवाजों का गला घोंटने के लिए निर्लज्ज और अप्राप्य प्रतिशोध के साथ किया जाता है। अगर संस्थानों का इस्तेमाल विपक्ष और मीडिया पर हमला करने के लिए किया जाता है तो कोई भी लोकतंत्र जीवित नहीं रह सकता है। लोग इसका विरोध करेंगे।”

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा “बीबीसी के दफ्तरों पर आईटी का छापा हताशा की बू लाता है और दिखाता है कि मोदी सरकार आलोचना से डरी हुई है। हम डराने-धमकाने के इन हथकंडों की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। यह अलोकतांत्रिक और तानाशाही रवैया अब और नहीं चल सकता।”

वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा “यहां हम अडानी के मामले में जेपीसी की मांग कर रहे हैं और वहां सरकार बीबीसी के पीछे पड़ी हुई है। विनाशकाले विपरीत बुद्धि।” कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से बीबीसी की माइक को कंटीले तारों में जकड़े हुए दिखा कर कहा है “तानाशाह एक डरपोक आदमी होता है।”

बीबीसी सबसे भ्रष्ठ और बकवास कॉरपोरेशन- बीजेपी
बीबीसी के दफ्तरों में इनकम टैक्स की छापेमारी और कांग्रेस के विभिन्न आरोपों पर बीजेपी ने प्रेस वार्ता कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा “अगर बीबीसी के कृत्य देखें तो यह पूरे विश्व की सबसे भ्रष्ठ और बकवास कॉरपोरेशन हो गई है। आईटी की छापेमारी पर उन्होंने कहा “बीबीसी पर आयकर विभाग नियमानुसार और संविधान के मुताबिक कार्रवाई कर रहा है। जब ये कार्रवाई चल रही है, इसे लेकर जिस तरह से राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आने का सिलसिला जारी है। चाहें वह कांग्रेस हो, चाहें टीएमसी हो या सपा हो…यह हर भारतीय के लिए चिंता का विषय है।”

गौरव भाटिया ने कहा कि पहले तो कांग्रेस को यह समझना होगा कि भारत संविधान और कानून के हिसाब से चलता है। गौरव ने कहा “आज कोई भी कंपनी हो, मीडिया संस्थान हो या कुछ भी…अगर भारत में काम कर रही है तो उसे भारत के कानून के अनुसार काम करना होगा। अगर कंपनी सही से काम कर रही है तो डर कैसा…आयकर विभाग को अपना काम करने देना चाहिए। दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए।” कांग्रेस को लेकर बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा “बीबीसी का प्रोपगेंडा और कांग्रेस का एजेंडा एक साथ काम कर रहा है।”

वहीं, आईटी विभाग की छापेमारी पर बीबीसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीबीसी का कहना है कि उसके दिल्ली, मुंबई कार्यालयों में आयकर छापेमारी में वह पूरी तरह से सहयोग कर रहा है।बीबीसी ने कहा “हम पूरा सहयोग कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि यह स्थिति जल्द से जल्द सुलझ जाएगी।”

यह भी पढ़ेंः

लॉ कॉलेज में मिला था सुषमा स्वराज को अपना प्यार, जयंती पर पढ़ें पूर्व विदेश मंत्री की वाकपटुता की कहानी…

पुलवामा हमले पर दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर बवाल, CM शिवराज बोले- उनकी बुद्धि हो गई है फेल, होनी चाहिए डीएनए टेस्ट…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here