India-France के बीच हुई 250 एयरक्राफ्ट की डील, PM Modi ने कहा-‘यह डील भारत-फ्रांस के मजबूत रिश्ते को दर्शाती है’

0
103
India-France Relation
India-France Relation

India France Relation: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने 14 फरवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से Air India-Airbus Partnership का शुभारंभ किया। दोनों देश के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान न्यू एयर इंडिया और एयरबस के बीच 250 एयरक्राफ्ट की डील हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया और एयर इंडिया और एयरबस के समझौते के लिए बधाई दी।

India-France Relation
India-France Relation

India France Relation: भारत और फ्रांस के रिश्ते होंगे मजबूत-पीएम मोदी

India France Relation: पीएम मोदी ने इस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यह डील भारत और फ्रांस के संबंधों को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण डील भारत और फ्रांस के गहरे संबंधों के साथ-साथ भारत के नागरिक उड्डयन की सफलताओं को भी दर्शाती है। साथ ही पीएम ने कहा कि एविएशन सेक्टर में भारत आने वाले समय में विश्व का तीसरा सबसे बड़ा मार्केट बनने जा रहा है।

India France Relation: पीएम ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय आदेश और बहुपक्षीय प्रणाली की स्थिरता और संतुलन सुनिश्चित करने में भारत-फ्रांस भागीदारी प्रत्यक्ष भूमिका निभा रही है। चाहे इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता का विषय हो या वैश्विक खाद्य सुरक्षा,भारत और फ्रांस साथ मिल कर सकारात्मक योगदान दे रहे हैं। इस दौरान पीएम ने यह भी कहा कि मेक इन इंडिया मेक फॉर द वर्ल्ड विजन के तहत एयरोस्पेस के निर्माण में कई नए अवसर खुल रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

BBC IT Raid: “देश में अघोषित आपातकाल”, जानिए कांग्रेस के इस आरोप और छापेमारी पर क्या बोली BJP?

BBC के दिल्ली-मुंबई स्थित ऑफिस में Income Tax की छापेमारी, कांग्रेस बोली-‘विनाश काले विपरीत बुद्धि’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here