पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह को बड़े पैमाने पर मोदी सरकार मनाएगी। इस बार न सिर्फ सरकारी स्तर पर बड़ा आयोजन होगा, बल्कि देशभर के तमाम स्कूलों और कॉलेजों में इससे जुड़े समारोह होंगे। 29 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ हुई सर्जिकल स्ट्राइक और आतंकवाद पर जीत का जश्न मनाया जाएगा। आम चुनाव 2019 से पहले देश में राष्ट्रवाद की भावना को मजबूत करने के लिए मोदी सरकार और बीजेपी ने सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह के बहाने इस पराक्रम की चर्चा करेगी।

इन कार्यक्रमों में देश की रक्षा के लिए सेना में शामिल होने के बारे में प्रोतसहित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसमें खुद रुचि ले रहे हैं। पीएमओ ने रक्षा, मानव संधाधन, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और कार्मिक मंत्रालयों को इन समारोह को देश के तमाम इलाकों तक पहुंचाने को कहा है।

पीएमओ ने कहा कि ऐसे मौकों से नई पीढ़ी में देश के प्रति कुछ करने का जज्बा पैदा किया जा सकता है, जिसके बाद वे सेना में जाने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। शिक्षण संस्थानों में इसका आयोजन करने के अलावा बीजेपी भी अपने स्तर पर पूरे देश में इसका आयोजन करेगी। सर्जिकल स्ट्राइक पर हो रहे जश्न में इस बात को बताया जाएगा कि मौजूदा मोदी सरकार ने किस तरह सेना को पराक्रम करने के लिए उनके हिसाब से छूट दी, जिसके बाद मनमाफिक परिणाम आए। इसके अलावा पीएम मोदी इस बार भी दिवाली के मौके पर सेनाओं के साथ दिन बिताने की परंपरा जारी रख सकते हैं। अपने चार साल के शासन में पीएम मोदी ने हर साल अपनी दिवाली सरहद पर सेनाओं के बीच मनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here