BBC के दिल्ली-मुंबई स्थित ऑफिस में Income Tax की छापेमारी, कांग्रेस बोली-‘विनाश काले विपरीत बुद्धि’

0
84
BBC IT Raid
BBC IT Raid

BBC IT Raid: बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली और मुंबई स्थित बीबीसी के मुख्यालय में आज यानी 14 फरवरी को आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक बीबीसी के सभी कर्मचारियों के मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया गया है। किसी को भी ऑफिस से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि ऑफिस में मौजूद सभी कर्मचारियों के फोन को बंद कर दिया गया है और परिसर में किसी भी व्यक्ति के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।

BBC IT Raid
BBC IT Raid

BBC IT Raid: जयराम रमेश ने साधा सरकार पर निशाना

BBC IT Raid: बता दें कि दिल्ली में बीबीसी का ऑफिस केजी मार्ग पर स्थित है। इस छापेमारी को लेकर अब तक बीबीसी की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। बीबीसी ऑफिस में पड़ी आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है। इसे लेकर विपक्ष ने आपत्ति जताई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विनाश काले विपरीत बुद्धि। कांग्रेस ने कहा कि देश में अघोषित आपातकाल लग गया है। पहले बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बैन लगाया गया और अब छापेमारी की। इस पर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीबीसी पर छापे की खबर ‘वैचारिक आपातकाल’ की घोषणा है।

BBC IT Raid: सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की 60 से 70 लोगों की टीमों ने दिल्ली और मुंबई स्थित ऑफिस में कई जगहों पर छापेमारी की। आयकर विभाग की टीम ने कर्मचारियों के मोबाइल, लैपटॉप का बैकअप भी लिया है।

बता दें कि बीबीसी डॉक्यूमेंट्री गुजरात दंगों को को लेकर बनाई गई थी। इस डॉक्यूमेंट्री में प्रधानमंत्री मोदी को लेकर 2002 में हुए गुजरात दंगों में उनकी भूमिका पर सवाल कई सवाल उठाए। जिसे भारत में में बैन कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें..

Amit Shah: मुगलों का इतिहास मिटाने के आरोपों पर जानें क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह

लॉ कॉलेज में मिला था सुषमा स्वराज को अपना प्यार, जयंती पर पढ़ें पूर्व विदेश मंत्री की वाकपटुता की कहानी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here