Amit Shah: मुगलों का इतिहास मिटाने के आरोपों पर जानें क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह

0
89
Amit Shah (फाइल फोटो)
Amit Shah (फाइल फोटो)

Amit Shah: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार ने अपने कार्यकाल में कई शहरों और जगहों के नाम बदलने का काम किया है। उनकी सरकार पर अक्सर विपक्ष इस बात को लेकर सवाल उठाता रहा है। इस सवाल पर भ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में सफाई देते हुए जबाव दिया है। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान मुगलों का इतिहास मिटाने के आरोपों पर कहा कि बीजेपी किसी का योगदान हटाने का काम नहीं कर रही है। इसके अलावा गृह मंत्री ने G20, अडानी समूह और हिंडनबर्ग मामले, त्रिपुरा चुनाव सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर भी बातचीत की।

Amit Shah
Amit Shah

Amit Shah: मुगलों के इतिहास मिटाने को लेकर कही ये बात

Amit Shah: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में पूछे कई सवाल पर बात करते हुए जबाव दिए। शहरों के बदलते हुए नामों को लेकर पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि हम मुगलों के योगदान को नहीं हटाना चाहते हैं और न ही किसी के योगदान को हटाना चाहते हैं। हमारी सरकार ने एक भी ऐसी जगह का नाम नहीं बदला जिसका पुराना नाम न हो। उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी के योगदान को हटाने का काम नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि देश की परंपरा को स्थापित करने में किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार ने बहुत ही सोच समझ कर फैसले लिए हैं। एक भी शहर ऐसा नहीं है जिसका पुराना नाम न हो और बदला है। इसपर बहुत सोच समझकर हमारी सरकारों ने फैसले लिए हैं और हर सरकार का ये विधायी अधिकार है।

Amit Shah: पीएम मोदी को दिया G20 की अध्यक्षता का श्रेय

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने G20 को लेकर कहा कि भारत को पीएम मोदी के नेतृत्व में G20 की अध्यक्षता मिली है। इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलना चाहिए। उनके अलावा किसे मिलना चाहिए विपक्ष को? कई राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर शाह ने कहा कि बीजेपी राजस्थान, कर्नाटक, मध्यप्रदेश और छत्तसीगढ़ में चुनाव जीतकर सरकार बनाएगी।

अडानी समूह और हिंडनबर्ग के मुद्दे को लेकर उनकी सरकार पर उठ रहे सवालों पर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मैं कैबिनेट का सदस्य होने के नाते मेरा इस समय इस मुद्दे पर कुछ भी बोलना सही नहीं होगा। साथ ही कहा कि इसमें भाजपा के लिए कुछ छुपाने के लिए नहीं है और न ही किसी बात से बीजेपी को डरने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें..

UP News: कानपुर देहात में अतिक्रमण हटाने के दौरान मां और बेटी की जलकर मौत

Bihar: केंद्रीय मंत्री Nityanand Rai की महाशिवरात्रि पर हत्या की साजिश नाकाम, एक आरोपी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here