Kunal Kamra को NCPCR ने भेजा नोटिस, बच्चे के VIDEO के साथ छेड़छाड़ कर ट्विटर पर किया था पोस्ट

Kunal Kamra पर एक नाबालिग बच्चे के वीडियो के साथ छेड़छाड़ करने के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। इस वीडियो को नरेन्द्र मोदी के जर्मनी दौरे के दौरान रिकॉर्ड किया गया था।

0
206
Kunal Kamra
Kunal Kamra

देश के मशहूर कॉमेडियन Kunal Kamra के खिलाफ NCPCR ने कार्रवाई की मांग की है। दरअसल, कुणाल कामरा ने एक वीडियो को एडिट कर के ट्वीट किया था जिसमें एक लड़का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने देशभक्ति गीत गा रहा है। इस वीडियो को लेकर NCPCR ने कुणाल कामरा को कहा है कि वो तुरंत अपने ट्विटर हैंडल से यह वीडियो डिलीट कर दें।

NCPCR ने की वीडियो हटाने की मांग

Kunal Kamra ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के जर्मनी दौरे के समय एक बच्चे ने उनके सामने देशभक्ति गीत गाया था। लेकिन कुणाल ने इस वीडियो गलत तरीके से अपलोड किया है। The National Commission For Protection Of Child Rights (NCPCR) ने शिकायत करते हुए एक अधिकारी को लिखा,”कामरा द्वारा राजनैतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए एक नाबालिग के देशभक्ति गीत गाते हुए वीडियो के साथ छेड़छाड़ करके उसे अपलोड करना गलत है। NCPCR की तरफ से कहा गया कि उन्हें कामरा की इस वीडियो को लेकर एक शिकायत मिली है।

FSDG BmaUAAt5 a?format=png&name=small

आयोग ने जल्द कार्रवाई का दिया आश्वासन

आयोग ने शिकायत को संज्ञान में लेते हुए कहा है कि राजनीतिक विचारधाराओं के प्रचार के लिए नाबालिगों का उपयोग करना Juvenile Justice Act, 2015 और The Information Technology (Intermediary Guidelines and Digital Media Ethics Code) Rules, 2021 के प्रावधानों का उल्लंघन है।

इसके साथ ही आयोग ने कहा, “इस तरह के प्रचार उद्देश्यों के लिए बच्चों को उपयोग करना उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।” आयोग ने तुरंत वीडियो को डिलीट करवाया और कहा है कि जिस अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया गया है उसके खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी।

3

बच्चे के पिता ने दिया Kunal Kamra को जवाब

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी के जर्मनी दौरे के दौरान होटल में एक बच्चे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने एक देशभक्ति गीत गाया था, “हे जन्मभूमि भारत” लेकिन Kunal Kamra ने उस वीडियो का गाना एडिट कर के वहां पर “महंगाई डायन खाएं जात है” लगा दिया था।
इस वीडियो के जवाब में बच्चे के पिता ने कहा है, “बेचारे बच्चों को अपने इन गंदी राजनीति से बाहर रखो और अपने घटिया चुटकुलों पर काम करने की कोशिश करो।”

Kunal Kamra ने बच्चे के पिता के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि यह ट्वीट आपके बच्चे के लिए नहीं है। साथ ही कामरा ने कहा कि अब NCPCR पोस्ट किए जाने वाले मीम के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

संबंधित खबरें:

PM Modi In Germany: “भारत माता की जय” नारे के साथ जर्मनी में हुआ पीएम मोदी का स्वागत, बच्चों से की खास मुलाकात

Vicky Kaushal का नया एड आया सामने, यूजर्स बोले- ‘सलमान की गर्लफ्रेंड हड़पने के बाद अब एड भी’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here