आम आदमी पार्टी (आप) में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। आप नेता कुमार विश्वास ने पार्टी के कुछ विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में अमानतुल्ला खान को पार्टी से बाहर निकाले जाने पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक, कुमार विश्वास ने बैठक में दावा किया कि दिल्ली को अगले 3 दिनों में नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा।

इसके बाद से पार्टी साफ़ तौर पर दो खेमों में बटती नजर आ रही है। दोनों ही खेमे दिल्ली के 64 विधायकों को अपने पाले में लाने की कोशिश में लगे हैं। इस बीच कुमार विश्वास ने एक ट्वीट में लिखा है कि ‘सॉरी सर, पुराने पैंतरे नहीं चलेंगे। सत्यमेव जयते।’ पार्टी में बढ़ती तकरार को देखते हुए आप ने शाम सात बजे होने वाली पीएसी बैठक को रद्द कर दिया है।

सोमवार को विधायक अमानतुल्ला ने कुमार विश्वास के खिलाफ बयान दिया गया था जिसके बाद केजरीवाल ने पार्टी की पीएसी सदस्यता से अमानतुल्ला का इस्तीफा मंजूर कर लिया था। बैठक में इस बात को लेकर ज्यादा जोर दिया गया कि अमानतुल्ला के सिर्फ पीएसी से इस्तीफा देने से काम नहीं चलेगा। उन्हें पार्टी से बाहर किया जाए।

बैठक में यह भी बात उठी कि अगर अमानतुल्ला ने यही आरोप केजरीवाल पर लगाए होते तो विधायक पर क्या कार्रवाई होती। नाराजगी जाहिर करने के लिए कुमार विश्वास पीएसी की बैठक में नहीं गए। अमानतुल्ला ने कुमार विश्वास पर पार्टी में फूट डालने का आरोप लगाया था। बैठक के दौरान दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पार्टी के सभी नेताओं को सार्वजनिक तौर पर कुछ भी न कहने की चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here