NCTE नोटिफिकेशन के खिलाफ BSTC उम्मीदवारों का सोशल मीडिया पर हल्ला बोल, जानें क्या है पूरा मामला?

0
448
REET
REET

REET TET Level 1 से बीएड उम्मीदवारों को बाहर करने की मांग को लेकर जयपुर में BSTC (Basic School Teaching Certificate) उम्मीदवारों का प्रदर्शन जारी है। उम्मीदवार अनशन भी कर रहे हैं। मालूम हो कि REET TET Level 1 में बीएड और बीएसटीसी उम्मीदवार आमने-सामने हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी बीएसटीसी उम्मीदवार हैशटैग कैंपेन के जरिए अपनी बात रख रहे हैं।

26 अक्टूबर को अदालत में सुनवाई

26 अक्टूबर को अदालत में मामले में सुनवाई होनी है तो उससे पहले बीएसटीसी उम्मीदवार रीट लेवल 1 से बीएड उम्मीदवार को बाहर करना चाहते हैं। इस बीच NCTE की ओर से जारी किये नोटिफिकेशन ने बीएड और बीएसटीसी उम्मीदवारों की चिंता बढ़ा दी है। वहीं, बीएसटीसी उम्मीदवार चाहते हैं कि रीट लेवल 1 में सिर्फ उन्हें शामिल किया जाए। ये उम्मीदवार चाहते हैं कि 26 अक्टूबर को होने वाली सुनवाई में राजस्थान सरकार उनका पक्ष दमदार तरीके से रखे।

राजस्थान सरकार और बीएसटीसी उम्मीदवारों में गतिरोध

बीएसटीसी उम्मीदवारों का कहना है कि उन्हें धरना प्रदर्शन करते इतना समय हो गया है लेकिन सरकार की ओर से उनके सामने कोई वार्ता के लिए आगे नहीं आया है। जब तक सरकार उम्मीदवारों को लिखित आश्वासन नहीं दे देती है तब तक ये अनशन और प्रदर्शन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: REET परीक्षा में हुई गड़बड़ियों को लेकर BJP नेता Vasundhara Raje ने Rajasthan सरकार को घेरा

मामले में कई राज्यों में एनसीटीई के नोटिफिकेशन को अदालत में चुनौती दी जा चुकी है। बीएसटीसी उम्मीदवारों का कहना है कि लेवल 1 में भर्ती का पूरा हक सिर्फ उनके पास है न कि बीएड उम्मीदवारों के पास। बीएड उम्मीदवारों को अगर शामिल किया जाता है तो बीएसटीसी उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया से पहले ही लेवल में बाहर हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here