Navratri 2021: नवरात्रि के पांचवे दिन PM Modi समेत Shivraj Singh Chouhan ने जनता को दी शुभकामनाएं

0
422
PM Modi
PM Narendra Modi

Navratri 2021: हिंदू धर्म में नवरात्रि का बहुत अधिक महत्व होता है। आज नवरात्रि का पांचवा दिन है। नवरात्रि के पांचवे दिन मां के पंचम स्वरूप माता स्कंदमाता (Skandamata) की पूजा- अर्चना की जाती है। मां अपने भक्तों पर पुत्र के समान स्नेह लुटाती हैं। मां की उपासना से नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है। मां का स्मरण करने से ही असंभव कार्य संभव हो जाते हैं। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanth) समेत सभी ने माता रानी से जनता के सुखी जीवन के लिए प्रार्थना की है।

PM Modi ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, नवरात्रि में देवी स्कंदमाता की उपासना की जाती है। मेरी प्रार्थना है कि मां स्कंदमाता अपने भक्तों को सभी कठिनाइयों से पार पाने की शक्ति प्रदान करें।

CM Yogi ने किया ट्वीट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर जनता को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “ॐ ह्रीं क्लीं स्वमिन्यै नम: आदिशक्ति माँ दुर्गा की पंचम स्वरूप, सिंहवाहिनी स्कन्दमाता की कृपा दृष्टि सभी प्रदेशवासियों व श्रद्धालुओं पर बनी रहे। शक्ति स्वरूपा मॉं से प्रार्थना है कि प्रदेशवासियों व समस्त भक्तों को अथाह ऊर्जा व सामर्थ्य प्रदान करें। जय माता दी!”

Shivraj Singh Chouhan ने दी शुभकामनाएं

इसके साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, “सिंहसनगता नित्यं पद्माश्रितकरद्वया। शुभदास्तु सदा देवी स्कंदमाता यशस्विनी॥ स्कंदमाता अपने भक्तों पर अनवरत कृपा बरसाने वाली हैं। हे मैया, सबको अपार सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य का आशीर्वाद दीजिये! जगत का मंगल कीजिये और अपनी कृपा से सबको धन्य कर दीजिये।”

यह भी पढ़ें:

Navratri 2021: PM Modi समेत गृह मंत्री Amit Shah ने नवरात्रि के तीसरे दिन देशवासियों को दी शुभकामनाएं

Navratri 2021: Maa Chandraghanta की अराधना करने से दूर होंगे सारे कष्ट, जाने रूप और स्वभाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here