“आओगे जब तुम साजना….” गीत को आवाज देने वाले संगीत सम्राट उस्ताद राशिद खान का 55 साल की उम्र में हुआ निधन

0
57

भारत के दिग्गज संगीत सम्राट उस्ताद राशिद खान का मंगलवार को निधन हो गया। 55 वर्ष की आयु में उन्होंने हॉस्पिटल बेड पर अपनी अंतिम सांस ली। बता दें कि उस्ताद राशिद खान प्रोस्टेट कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। उनका इलाज कोलकाता के एक अस्पताल में किया जा रहा था। हालांकि, बीते कुछ दिनों से उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी, इस दौरान उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर भी रखा गया था। लेकिन इन सबके बावजूद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। उस्ताद राशिद खान के निधन के बाद संगीत जगत में शोक का माहौल है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज यानी मंगलवार (9 जनवरी) दोपहर करीब 3 बजकर  45 मिनट पर उनका निधन हो गया।  

सीएम ममता बनर्जी ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने उस्ताद राशिद खान के निधन पर ने दुख जताते हुए कहा, “यह पूरे देश और पूरे संगीत जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है। मैं बहुत दुखी हूं। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि राशिद खान अब नहीं रहे।”

राशिद खान के गीत

शाहिद कपूर और करीना कपूर स्टारर फिल्म ‘जब वी मेट’ में उस्ताद राशिद खान द्वारा गाया हुआ गाना ‘आओगे जब तुम ओ साजना’ आज भी लोगों के मन में बसा हुआ है। इसके अलावा भी सिंगर राशिद खान ने इंडस्ट्री को कई हिट सॉन्ग दिए हैं। इस गीतकार ने ‘तोरे बिना मोहे चैन नहीं’ जैसा हिट गाना भी लोगों तक पहुंचाया था। वहीं उन्होंने बॉलीवुड किंग शाहरुख खान की ‘माई नेम इज खान’ में भी अपनी आवाज दी है। उस्ताद राशिद खान ने ‘राज 3’, ‘मंटो’ और ‘शादी में जरूर आना’ जैसी फिल्मों में अपनी आवाज से चार चांद बिखेरे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here