मोदी मंत्रिमंडल से Mukhtar Abbas Naqvi ने दिया इस्तीफा, अलपसंख्यक मामलों के मंत्री थे नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी को भाजपा ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया था, तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें किसी बड़ी भूमिका में लाना चाहती है।

0
141
Mukhtar Abbas Naqvi Resigns
Mukhtar Abbas Naqvi Resigns

Mukhtar Abbas Naqvi: मुख्तार अब्बास नकवी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल,अल्पसंख्यक मंत्रालय के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी का गुरुवार को राज्यसभा सांसद के तौर पर कार्यकाल खत्म हो रहा है और मुख्तार अब्बास नकवी के इस्तीफे को लेकर पहले से ही चर्चाओं का बाजार गर्म था।

Mukhtar Abbas Naqvi Resigns

केंद्रीय मंत्री Mukhtar Abbas Naqvi ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की थी मुलाकात

बता दें कि इस्तीफे से पहले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और लोगों की सेवा में नकवी के योगदान की सराहना की।

mukhtar abbas naqvi resigns

PM मोदी ने की थी Mukhtar Abbas Naqvi की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक में भी अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की तारीफ की। सूत्रों के मुुताबिक, PM मोदी ने कहा कि आपने देश के विकास में योगदान दिया है।

mukhtar abbas naqvi resigns

नकवी हो सकते हैं उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी को भाजपा ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया था, तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें किसी बड़ी भूमिका में लाना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें NDA की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का कैंडिडेट बनाया जा सकता है।

mukhtar abbas naqvi resigns

JDU नेता आरसीपी सिंह ने भी केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफा

वहीं जेडीयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह ने केंद्रीय इस्पात मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह का राज्यसभा सांसद के तौर पर कल अंतिम दिन है। आरसीपी सिंह जनता दल यूनाईटेड के कोटे से केंद्र सरकार में मंत्री थे। उन्हें नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने अगला कार्यकाल नहीं दिया है।

cats 74

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here