मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने फ्री 4G सर्विस से देश भर में खुब धूम मचाई। अंबानी मार्केट में टेलीकॉम सेक्टर के बाद अब ऐप बेस्ड टैक्सी भी ला रहे हैं। अंबानी ने अभी तक जियो सिम से मुफ्त कॉल और इंटरनेट का भरपूर ऑफर दिया। माना यह जा रहा है कि अगर जियो कैब सर्विस लॉन्च हुई तो लोगों को सिम जैसे ऑफर्स मिल सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो ओला और उबेर के लिए यह एक बुरे सपने की तरह होगा।

सूत्रों के मुताबिक, ऐप बेस्ड टैक्सी लॉन्च करने का प्लान अप्रैल में ही था, लेकिन अब इसके कमर्शियली लॉन्च में छह महीने लग सकते हैं। रिलायंस जियो कैब सर्विस के लिए महिंद्रा और ह्यूंडई जैसी कार कंपनियों से कैब के तौर पर अपनी फ्लीट बनाने के लिए बात कर रही है। साथ ही जियो अपनी कैब सर्विस की प्राइसिंग और स्ट्रेटजी के लिए कंसल्टिंग फर्म E&Y से भी बात चल रही है। रिपोर्ट के अनुसार, जियो अपनी कैब सर्विस की शुरूआत बंगलुरू और चेन्नई जैसे बड़े शहरों से करेगी। हालांकि इसके तुरंत बाद ही दिल्ली और मुंबई में भी कदम रखेगी। इन शहरों के बाद छोटे शहरों जैसे लखनऊ और जयपुर में भी इसकी शुरुआत की जा सकती है।

जियो, उबर जैसे ऐप पर भी काम कर रही है जिसमें पेमेंट के लिए मौजूदा जियो मनी ऐप को जोड़ा जाएगा। हाल ही में जियो ने ऐप बेस्ट टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर ऊबर के साथ ई वॉलेट ऐप जियो मनी के लिए हाथ मिलाया है। लेकिन ओला और ऊबर जैसी दिग्गज कंपनियां जियो के इस सेक्टर में कदम रखने की खबर से घबरा रही हैं। माना जा रहा है कि अगर कंपनी ऐप बेस्ड कैब सेक्टर में कदम रखती है तो ओला उबर जैसी कंपनियों को मार्केट में बने रहने के लिए नए ऑफर्स लाने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here