Monsoon Session 2023: जानिए ऐसा क्या हुआ संसद में जिसकी वजह से कांग्रेस नेता अधीर रंजन को किया गया सस्पेंड, सत्र के आखिरी दिन भी हो सकता है जबरदस्त हंगामा !

बता दें कि बीते गुरुवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को पीएम मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने की वजह से संसद से सस्पेंड कर दिया गया। इतना ही नहीं, अधीर रंजन के भाषण से पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल किए गए शब्दों को भी रिकॉर्ड से हटा दिया गया है।

0
25
parliament Monsoon session
parliament Monsoon session

Monsoon Session 2023: लोकसभा के मानसून सत्र का आज यानी शुक्रवार को आखिरी दिन है। दरअसल, मणिपुर में दो महिलाओं को र्निवस्त्र परेड करवाए जाने पर संसद में हंगामा जारी है। वहीं, इस मामले पर चर्चा के मुद्दे को लेकर इस बार का पूरा सत्र हंगामेदार रहा है। बता दें कि बीते गुरुवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को पीएम मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने की वजह से संसद से सस्पेंड कर दिया गया।

इतना ही नहीं, अधीर रंजन के भाषण से पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल किए गए शब्दों को भी रिकॉर्ड से हटा दिया गया है। अधीर रंजन चौधरी के भाषण से पीएम मोदी की तुलना भगोड़े नीरव मोदी से करने वाले बयान को हटाया गया है साथ ही अंधे राजा वाली बात को भी हटा दिया गया है। जिसको लेकर आज का दिन भी हंगामेदार रहने की संभावना है। संसद सत्र के आखिरी दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भी सदन में मौजूद रहने की संभावना है।

Monsoon Session 2023:
Monsoon Session 2023:

Monsoon Session 2023:कांग्रेस सांसदों की सदन से पहले होगी मीटिंग

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस ने लोकसभा में अपने नेता अधीर रंजन चौधरी के सस्पेंशन पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है। यह बैठक आज करीब सुबह 10: 30 बजे सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में उनके संसद स्थित कार्यालय में होगी।

बता दें कि राज्यसभा में सत्ता पक्ष और विपत्र के बीच मणिपुर पर चर्चा किए जाने को लेकर गतिरोध जारी है। विपक्ष नियम 267 के तहत मणिपुर पर लंबी चर्चा की मांग पर अड़ा हुआ है जबकि केंद्र नियम 176 के तहत संक्षिप्त बातचीत के लिए ही सहमत हुआ है। राज्यसभा के सभापति के दोनों पक्षों से इस मुद्दे को सुलझाने के अनुरोध के बीच हंगामा होने की संभावना है।

PM Modi Speech in Parliament Live

PM Modi ने अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान संसद को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान संसद को संबोधित किया। उन्होंने मणिपुर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति करने को लेकर विपक्ष की आलोचना की। इस दौरान पीएम मोदी ने मणिपुर को लेकर भी संसद में भाषण दिया। उन्होंने कहा कि मैं नॉर्थ ईस्ट के हर राज्य के हर जिले में गया हूं। मैंने वहां पर काफी काम किया है। मेरा वहां की एक-एक जगह से भावनात्मक लगाव है और मणिपुर तो मेरे जिगर का टुकड़ा है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि जिस तरह से शांति के प्रयास किए जा रहे हैं ऐसे में तय है कि वहां बहुत ही जल्द शांति का सूरज उगेगा।

Monsoon Session 2023:
PM Modi Speech in Parliament Live

Monsoon Session 2023: पीएम मोदी के भाषण के दौरान विपक्ष नेताओं ने किया वॉकआउट

पीएम मोदी के भाषण के दौरान विपक्ष के नेताओं ने इंडिया-इंडिया के नारे लगाते हुए सदन से वॉकआउट किया। उन्होंने कहा, पीएम मोदी मणिपुर हिंसा पर नहीं बोल रहे थे। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाने की दो वजहें थी। पहली- मणिपुर को इंसाफ दिलाना, दूसरी- पीएम को इस हिंसा पर बोलने के लिए विवश करना।

पीएम मोदी ने विपक्ष के वॉकआउट पर तंज कसते हुए कहा कि इनमें सुनने की क्षमता नहीं है। इनकी पुरानी आदत रही है गाली दो और फिर भाग जाओ। कचरा फेंको और फिर भाग जाओ।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here