प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह अपने जन्मभूमि वडनगर जाएंगे। वह वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे।

Modi will go to his hometown, Vadnagar for the first time after becoming the Prime Minister - 1बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अपने गृहनगर जा रहे हैं। वह यहां अपने गांव जहां उनका बचपन बीता है वहां नई बनी रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग को वडनगर के लोगों को समर्पित करेंगे। मोदी वडनगर में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

मोदी सुबह 9.40 बजे राजभवन से वडनगर के लिए निकलेंगे और करीब 10 बजे तक वडनगर मेडिकल कॉलेज पहुंचेंगे। उस दौरान मोदी अपने कुल देवता हाटकेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे और उसके बाद मोदी वडनगर रेलवे स्टेशन का भी दौरा कर सकते हैं। इसके बाद मोदी वडनगर में जीएमईआरएस कॉलेज का उद्घाटन करेंगे।

गौरतलब है कि वडनगर में कई ऐसे विकास कार्य किए जा रहे हैं, जो कि मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए शुरू किए गए थे, जो कि अब पूरे हो चुके हैं। इस दौरान मोदी मिशन इंद्रधनुष का भी शुभारंभ करेंगे। मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के बाद मोदी 10:30 बजे के करीब एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

वडनगर में सभी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मोदी 12 बजे भरुच के लिए रवाना होंगे। जहां  नर्मदा नदी बैराज की आधारशिला रखेंगे और सूरत के उड़ना से बिहार के जयनगर जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। उसके बाद दोपहर 1.30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि पीएम मोदी के दौरे के चलते वडनगर रेलवे स्टोशन को सजाया गया है। स्टेशन पर चाय की केतली रखकर चाय पर चर्चा का भी आयोजन किया गया। यहां मोदी की चाय की दुकान को भी सजाया गया है। बता दें कि पूरे स्टेशन की काया पलट होने के बाद भी अभी तक मोदी की चाय की दुकान को वैसे ही रखी गई है। वडनगर रेलवे स्टेशन पर ही पीएम मोदी के पिता की चाय की दुकान थी, जहां मोदी चाय बेचा करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here