भारतीय जनती पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने एक दिवसीय बिहार दौरे पर रांची से पटना पहुंचे। यहां बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने अमित शाह की अगवानी की। पार्टी कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर अमित शाह का भव्य स्वागत किया। वहीं, बड़ी संख्या में पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

अमित शाह सुबह नाश्ते पर जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले। दोनों नेता एक घंटे तक एक साथ रहे। अमित शाह एयरपोर्ट से सीधे स्टेट गेस्ट हाउस पहुंचे, जहां दोनों नेताओं की मुलाकात तय थी। इस दौरान बीजेपी नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मौजूद हैं। शाह और नीतीश की यह मुलाकात 2019 चुनाव के मद्देनजर दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे के मद्देनजर अहम है।

जेडीयू चाहती है कि उसे 2009 लोकसभा चुनाव के फार्मूले से सीटें मिले। तब जेडीयू 25 लोकसभा सीटों और बीजेपी 15 सीटों पर चुनाव लड़ती थी लेकिन 2014 के चुनाव में जेडीयू एनडीए से बाहर हो गया था। अभी बिहार में बीजेपी के पास 22 सांसद हैं। ऐसे में सीटों का बंटवारा एक मुश्किल कवायद है। इस गंठबंधन में रामविलास पासवान की एलजेपी और उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी भी शामिल है। 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने एलजेपी को 9 सीट और आरएलएसपी को 5 सीटें दी थी।

अमित शाह से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए बाहर निकले। उन्होंने मीडिया को कोई बयान नहीं दिया। दोनों नेता एक बार फिर रात में खाने पर मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here