‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बोलीं Mehbooba Mufti – फिल्म मुझे इतिहास के बारे में क्या बताएगी? मैंने खुद अपनी आँखों से…

0
554
Mehbooba Mufti
Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti: जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बहाने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। मंगलवार को सांबा में एक कार्यक्रम के दौरान महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी हिंदुस्तान के कई पाकिस्तान बनाना चाहती है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बोलते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि फिल्म मुझे इतिहास के बारे में क्या बताएगी? मैंने खुद अपनी आँखों से देखा है कि जब अटल बिहारी वाजपेयी पाकिस्तान गए थे तो पाकिस्तान की बंदूक से 7 हिंदू लड़कों को मारा गया। मैंने सरदारों और कश्मीरी पंडितों को मरते देखा है। मेरे पिता के मामा की जान गयी थी।

Mehbooba Mufti ने बीजेपी पर बोला हमला

देश को दूसरे विभाजन की तरफ धकेल रही बीजेपी', बोलीं महबूबा मुफ्ती - jammu  kashmir Mehbooba mufti says BJP pushing country towards another division  ntc - AajTak

Mehbooba Mufti ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि पाकिस्तान के साथ लड़ाई हमेशा जारी रहे। वह लोग हिंदू मुस्लिम की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी कई पाकिस्तान बनाना चाहती है। पूर्व सीएम ने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने हिंदुस्तान को संभाले रखा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी कश्मीरी पंडितों के दर्द का इस्तेमाल अपने राजनीतिक फायदे के लिए करना चाहती है। पार्टी अपने मंसूबों को पूरा करना चाहती है। समुदायों के बीच नफरत को बढ़ावा देने का काम बीजेपी कर रही है।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख Mehbooba Mufti ने इससे पहले रविवार को भाजपा पर लोगों को धार्मिक आधार पर बांटकर देश को दूसरे विभाजन की ओर धकेलने का आरोप लगाया। इसके साथ ही महबूबा मुफ्ती ने देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू की धर्मनिरपेक्ष साख और भारत को विकास और समृद्धि के रास्ते पर ले जाने के लिए भी उनकी तारीफ की।

कश्मीर फाइल्स पर बोलीं महबूबा मुफ्ती- फिल्में हमें क्या इतिहास बताएंगी, कई  पाकिस्तान बनाना चाहती है BJP - Mehbooba Mufti on Kashmir files what history  will films tell us ...

दरअसल Mehbooba Mufti पीडीपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने आरएस पुरा पहुंची थीं। इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना ने देश का बंटवारा किया था। लेकिन आज देश को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का काम किया जा रहा है ये लोग फिर से विभाजन चाहते हैं।

पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या नाथूराम गोडसे ने की थी। आज हजारों लोग नाथू राम गोडसे की विचारधारा का अनुसरण कर रहे हैं। अपील करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को एकजुट होकर भाजपा और अन्य फासीवादी ताकतों के नापाक मंसूबों से लड़ना होगा।

Placed under house arrest', tweets Mehbooba Mufti | Latest News India -  Hindustan Times

मुफ्ती ने आगे कहा कि, अगर हम धार्मिक विभाजन होने देंगे तो भगत सिंह जैसे स्वतंत्रता सेनानियों का बलिदान व्यर्थ जाएगा। इसलिए अब हमें गांधी की एक बार फिर हत्या करने की इजाजत नहीं देनी है। उन्होंने कहा, पीडीपी गांधी की विचारधारा को मरने नहीं देगी।

संबंधित खबरें…

The Kashmir Files की स्क्रीनिंग के दौरान कोटा में धारा 144 लागू, कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए लिया गया है फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here