ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर बोलीं Mehbooba Mufti, “वे हमारी सभी मस्जिदों के पीछे पड़े हैं”

0
251
Mehbooba Mufti
Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष Mehbooba Mufti ने सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद विवाद को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र की आलोचना की और कहा कि “वे हमारी सभी मस्जिदों के पीछे पड़े हैं”।
एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, Mehbooba Mufti ने कहा, “वे हमारी सभी मस्जिदों के पीछे पड़े हैं। वे अब ज्ञानवापी मस्जिद के पीछे पड़े हैं। हमें उन सभी मस्जिदों की सूची दें जिन पर आपकी नजर है …”

Mehbooba Mufti: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर वीडियोग्राफी सर्वेक्षण संपन्न

उन्होंने पूछा, “क्या सब कुछ ठीक हो जाएगा जब वे सब कुछ ले लेंगे?” इस बीच, वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अदालत द्वारा आदेशित वीडियोग्राफी सर्वेक्षण तीसरे दिन सोमवार को संपन्न हुआ। मामले में हिंदू याचिकाकर्ता सोहन लाल आर्य ने दावा किया कि समिति को परिसर में एक शिवलिंग मिला।

आर्य, जो मस्जिद सर्वेक्षण के लिए अदालत आयोग के साथ थे, ने कहा कि उन्हें “निर्णायक सबूत” मिले हैं। ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वेक्षण पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से एक दिन पहले यह फैसला आया है।

न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद समिति की याचिका पर कल 17 मई को सुनवाई करेगी। हालांकि तीन दिन लंबा सर्वेक्षण पूरा हो चुका है।

सर्वेक्षण के समापन के बाद, वाराणसी की अदालत ने वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को आदेश दिया, “जहां शिवलिंग पाया गया था, उस क्षेत्र को सील करें।”

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि सील किए गए इलाके की सुरक्षा की जिम्मेदारी डीएम, पुलिस आयुक्त और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडेंट वाराणसी की होगी।

सिविल कोर्ट ने साइट का सर्वेक्षण और वीडियोग्राफी करने के लिए एक कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया था और इसे इलाहाबाद उच्च न्यायालय के समक्ष चुनौती दी गई थी, जिसने 21 अप्रैल को अपील को खारिज कर दिया था। उच्च न्यायालय के 21 अप्रैल के आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी गई थी।

संबंधित खबरें…

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद में मिला “शिवलिंग”, कोर्ट ने कहा- तुरंत जगह को सील करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here