Matdata Jagrukta: वोट क्यों देना चाहिए? बताइए महत्व और जीतिए चुनाव आयोग की तरफ से आकर्षक इनाम

0
862
Matdata Jagrukta
Matdata Jagrukta

Matdata Jagrukta: भारतीय निर्वाचन आयोग “मेरा वोट मेरा भविष्य” और एक वोट की शक्ति नाम से शुरू हुए राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता को सफल बनाने में जुट गई है। इस प्रतियोगिता की थीम मेरा वोट-मेरा भविष्य-एक वोट की शक्ति रखा गया है। राष्ट्रीय स्तर की यह प्रतियोगिता 5 श्रेणियों में होगी। जिसमें प्रश्नोत्तरी, वीडियो निर्माण, पोस्टर डिजाइन, गीत व स्लोगन प्रतियोगिता शामिल है। प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 15 मार्च तक है। इसमें प्रत्येक श्रेणी में तीन विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। जीतने वाले प्रतिभागी आकर्षक नकद पुरस्कार पा सकते हैं।

Matdata Jagrukta
Matdata Jagrukta

Matdata Jagrukta प्रतियोगिता किन श्रेणियों में होगी ?

मतदान हेतु लोगों को जागरूक करने के लिए इस प्रतियोगिता में सभी आयु वर्ग के लोगों को भाग लेने की अनुमति दी गई है। बता दें कि प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता तीन स्तर में आयोजित की जाएगी। जो भी इस प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक पूरा करता है उसे ई-सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा। इस प्रतियोगिता के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सभी शिक्षण संस्थान, विभाग, महाविद्यालय में यह प्रतियोगिता आयोजित होगी।

Matdata Jagrukta
Matdata Jagrukta

स्लोगन प्रतियोगिता के लिए दिए गए विषय पर आकर्षक स्लोगन तैयार करना है और गीत प्रतियोगिता के लिए 3 मिनट का सॉन्ग तैयार करना है। वीडियो मेकिंग कॉन्टेस्ट में मुख्य विषय वोट की शक्ति, महिलाओं और विकलांग व्यक्तियों, वरिष्ठ नागरिकों के लिए मतदान के महत्व का चित्रण और युवा और पहली बार के मतदाता प्रतिभागियों को दिए गए विषय में से किसी एक विषय पर वीडियो बनाना होगा। वीडियो की अवधि एक मिनट ही होनी चाहिए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here