गाड़ी की दुनिया में लोगो की पहली पसंद कंपनी मारूति मानी जाती है। यह कंपनी लोगो के बजट को देखर नई नई कार समय समय पर लांच करती है। इस कंपनी की खास बात यह है कि इसकी गाड़ियां ठोस और मजबूत होती है साथ ही इस कंपनी की गाड़ियों के खर्चे कम होते है.साथ ही दुसरी कंपनी के मुकाबके इनकी गाड़ियां तेल कम पीती है। मारूति सुजुकी अब ALTO के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लाने की तैया कर रहा है। कार के कुछ अन्य मॉडल पहले ही बाजार में दिखने लगेंगे।

7e667e7f 46bb 49a3 a25a 91d3b2bd5276


मीडीया के अनुसार बताया जा रहा है कि मारूति सुजुकी अल्टो के न्यू मॉडल पर काफी लंबे समय से काम कर रही है। इस कार का कोडनेम (YOM) रखा गया है। इस कार को भारत के सड़कों पर कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। खबर के अनुसार कंपनी इस कार को साल के अंत तक बाजार में ला सकती है। मगर इसके बारे में अभी तक कंपनी के तरफ से कोई अधिकारिक सूचना नही मिली है।

कुछ अन्य बदलाव के तौर पर इसमें नए डिजाइन का टर्न इंडिकेटर, साइड फेंडर, रूफ माउंटेड स्पॉयलर और आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM’s) के साथ रेगुलर डोर हैंडल दिए जाएंगे। इस कार में कंपनी 7.0 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दे सकती है, जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें पावर विंडो, कीलेस एंट्री, नया इंस्ट्रमेंट क्लस्टर दिया जाएगा।

कैसी दिखेगी नई अल्टो कार


टेस्टींग मॉडल के अनुसार ऐसा लग रहा है कि कार की साइज में कोई बदलाव नहीं होने वाला है। ये आकार में काफी हद तक पहले मॉडल की तरह ही होगी। मगर इस गाड़ी के उंचाई को बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही बंपर और गिल इसके फ्रंट लुक और बेहद आकर्षक बना सकते है। कार के व्हीलबेस को भी बढाया जा सकता है। कुछ नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जैसे इसमें नए डिजाइन का टर्न इंडिकेटर, साइड फेंडर, रूफ माउंटेड स्पॉयलर और आउट साइड रियर व्यू मिरर इसके साथ रेगुलर डोर हैंडल दिए जाएंगे। इस कार में कंपनी 7.0 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दे सकती है,

70cf5776 a5b8 4745 abcf 0c76208301c5

अगर गाड़ी के इंजन की बात करें तो कंपनी नें इस कार में 796CC की क्षमता वाले पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जब कि यह 48 bhp की पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। इस कार की सबसे खास बात ये होगी कि कंपनी इसे Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है, जिससे कार का वजन भी कम रहेगा और मजबूत भी। इस कार को 1 लीटर K10 इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है, जिसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी देखने को मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here