बाल-बाल बचे Rishabh Pant , जानें अब तक कौन-कौन से क्रिक्रेटर हुए हैं हादसे के शिकार..

0
78
Rishabh Pant
Rishabh Pant

Rishabh Pant: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें सिर और पैर में गंभीर चोटें लगीं। दुर्घटना शुक्रवार की सुबह हरिद्वार जिले के मंगलौर और नरसन के बीच हुई। घायल ऋषभ का प्राथमिक इलाज रुड़की के सक्षम अस्पताल में किया गया, फिर बाद में उन्हें देहरादून के मैक्स में स्थानांतरित कर दिया गया है। बताया गया कि वो खतरे से बाहर हैं। अस्पताल के डॉक्टर आशीष याग्निक ने कहा कि पंत की हालत स्थिर है और वह निगरानी में हैं। “क्रिकेटर ऋषभ पंत आर्थोपेडिक्स और प्लास्टिक सर्जनों की निगरानी में हैं। उनकी हालत स्थिर है। उनकी जांच के बाद उनका विस्तृत मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा। इसके बाद हम अगले कदम उठाएंगे।” बता दें कि ऋषभ पंत से पहले कई क्रिकेटरों को रोड एक्सीडेंट का सामना करना पड़ चुका है, जिनमें कुछ की मौत भी हो गई थी।

वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर रुनाको मॉर्टन

वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर रुनाको मॉर्टन की मार्च 2012 में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। रुनाको मॉर्टन, मृत्यु के समय 33 वर्ष के थे। 24 मार्च, 2002 को बेन हॉलिओक की कार सड़क से फिसल गई और एक डिवाइडर से जा टकराई, जिससे उनकी तुरंत मौत हो गई थी।

एंड्रयू साइमंड्स

एंड्रयू साइमंड्स जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और दो विश्व कप जीते। मई 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टाउन्सविले के पास एक वाहन दुर्घटना के बाद उनकी मृत्यु हो गई। उनकी मृत्यु के समय वह 46 वर्ष के थे।

download 2022 12 30T142738.155
Rishabh Pant

मंजुरल इस्लाम राणा

मंजुरल इस्लाम राणा की 16 मार्च 2007 को एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। उनकी मोटरसाइकिल एक मिनी बस से टकरा गई और फिर सड़क किनारे बिजली के खंभे से जा टकराई।

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एज्रा मोस्ले का 63 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्होंने 1990 से 1991 तक दो टेस्ट और नौ एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 13 विकेट लिए और 279 प्रथम श्रेणी विकेट भी अपने नाम किए। एज्रा मोस्ले की 6 फरवरी, 2021 को बारबाडोस में एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।

बाल-बाल बचे थे सुनील गावस्कर

कई भारतीय क्रिकेटर भी सड़क हादसों में घायल हुए हैं। कुछ सौभाग्य से बाल-बाल बच गए। आमने-सामने की टक्कर में घातक क्या हो सकता था, दिग्गज पूर्व बल्लेबाज पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर से बेहतर कौन जान सकता है। क्रिकेटर अगस्त 2014 में उस समय बाल-बाल बचे थे जब उनकी कार मैनचेस्टर से लंदन जाते समय एक अन्य वाहन से टकरा गई थी। जगुआर चला रहे ड्राइवर को कथित तौर पर झपकी आ गई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here