T20 World Cup 2022 को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज का दावा, कहा- “Rishabh Pant को टीम से बाहर रखना होगा बेस्ट”

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में मंगलवार को खेला गया। इस मैच में भारत की गेंदबाजी का बेहद खराब प्रदर्शन के कारण टीम को हार मिली।

0
192
Rishabh Pant
Rishabh Pant

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बैट्समैन चुना है। पंत के साथ दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है। इस खबर के सामने आने के बाद पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। वसीम जाफर का कहना है कि पंत टीम इंडिया में फिट नहीं बैठते हैं। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत का मिडिल ऑर्डर पर परफॉर्मेंस अच्छा नहीं है। दिनेश कार्तिक को उनसे पहले खेलना चाहिए।

T20 World Cup 2022 को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज का दावा, कहा- "Rishabh Pant को टीम से बाहर रखना होगा बेस्ट"
T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को वसीफ जाफर ने दी नसीहत

जाफर ने कहा कि भारत को यह देखना चाहिए कि पंत खेलते हैं या नहीं। टीम इंडिया का थिंकटैंक पंत को अंदर रखना चाहता है। हमने यह काफी बार चर्चा की है कि वे बेहतरीन हैं। उन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में मैच विनिंग परफॉर्मेंस दी है, लेकिन वो टी-20 इंटरनेशनल बेहतर नहीं कर पा रहे हैं। भारत को सोचना चाहिए कि पंत को टॉप सिक्स में रखना है या दिनेश कार्तिक को मौका देना है।

उन्होंने कहा कि उनकी बैटिंग के लिए बेस्ट जगह ओपनिंग स्लोट में है। मुझे लगता है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पंत को छोड़ना भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ फैसला होता। जाफर कहा कि मुझे लगता है कि अक्षर पटेल ने पिछले कुछ समय अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मुझे नहीं पता कि टीम इंडिया ने उन पर भरोसा क्यों नहीं जताया।

T20 World Cup 2022 को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज का दावा, कहा- "Rishabh Pant को टीम से बाहर रखना होगा बेस्ट"
T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: इंडियन टीम को 4 विकेट से मिली हार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में मंगलवार को खेला गया। इस मैच में भारत की गेंदबाजी का बेहद खराब प्रदर्शन के कारण टीम को हार मिली। मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 208 रनों का स्कोर बनाया था। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 30 बॉल पर नाबाद 71 रनों की दमदार पारी खेली।

इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 7 चौके जमाए। वहीं, केएल राहुल ने 35 बॉल पर 55 रन बनाए। 209 रनों के टारगेट के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट पर 211 रन बनाते हुए यह मैच विनिंग पारी खेली डाली। इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 8 चौके जमाए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here