India vs Australia 1st T20 के पहले मैच में भारत का खराब प्रदर्शन, 4 विकेट से मैच हारा

India vs Australia 1st T20: मैच में टीम इंडिया को एक दिग्गज खिलाड़ी को ना खिलाना काफी महंगा पड़ा।ये खिलाड़ी टीम इंडिया को कई मैच जिता चुका है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को पहले टी20 के लिए प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया।

0
106
India vs Australia 1st T20: hindi news
India vs Australia 1st T20

India vs Australia 1st T20: India vs Australia 1st T20: टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में मंगलवार को भारत की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले ही मैच में भारत 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच में टीम इंडिया को एक दिग्गज खिलाड़ी को ना खिलाना काफी महंगा पड़ा।ये खिलाड़ी टीम इंडिया को कई मैच जिता चुका है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को पहले टी20 के लिए प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के हार की सबसे बड़ी वजह खराब गेंदबाजी रही। कप्तान रोहित ने इस मैच में बतौर स्पिनर अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया था, वहीं दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को बाहर रखा।आर अश्विन को इस मैच में ना खिलाना टीम को काफी भारी पड़ा। आर अश्विन हर परिस्थिति में गेंदबाजी करने में माहिर हैं।

India vs Australia 1st T20: latest news today
India vs Australia 1st T20

India vs Australia 1st T20: खराब रही फील्डिंग और गेंदबाजी

मोहाली में आयोजित टी20 के मैच में भारत की हार का सबसे बड़ा कारण उसकी खराब फील्डिंग और गेंदबाजी रही। टीम ने मैच के खास मौके पर कैच गंवाए। जिसका खामियाजा टीम को हार से चुकाना पड़ा।भारत की ओर से अक्षर पटेल और केएल राहुल ने आसान सा कैच छोड़ दिया।खराब फील्डिंग के कारण मैच हार गए।वहीं दूसरी तरफ भुवनेश्वर कुमार की तरह भारत के स्टार फिरकी गेंदबाज यजुवेंद्र चहल भी इस मैच में कमजोर नजर आए। उन्होंने अपने 3.2 ओवर के स्पेल में 42 रन खर्चकर एक विकेट अपने नाम किया। उन्हें एक विकेट मैच के अंतिम ओवर में मिला जब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 2 रनों की दरकार थी।

India vs Australia 1st T20: अक्षर पटेल सबसे बेहतर गेंदबाज रहे

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की जीत में मैथ्यू वेड ने 2 छक्‍कों और 6 चौकों की मदद से 21 गेंदों पर नाबाद 45 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से अक्षर पटेल सबसे बेहतर गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट झटके।भारतीय टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा व उपकप्तान केएल राहुल ने पारी की शुरूआत की थी।इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here